रायपुर । सोनभद्र जाने से प्रियंका वाड्रा को रोकने के विवाद में अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कूद गए हैं। उन्होंने रायपुर में मुख्यमंत्री निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल घटना घटी थी, जिसमें भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी, लेकिन हमने वहां जाने से किसी को नहीं रोका, बल्कि सुरक्षा भी मुहैया कराई। भाजपा के लोग भी गए। मैं खुद भी गया, लेकिन सोनभद्र में क्यों रोका जा रहा है?

अद्भुत नजारा : जब बादल खींचने लगे तालाब का पानी, देखें VIDEO

उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने घटना के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया था। बघेल ने कहा कि आज देश में हर घटना के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. यदि ये लोग गद्दी नहीं संभाल पा रहे हैं, कुछ कर नहीं पा रहे हैं, तो ऐसे में पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, इन्हें पद पर नहीं बने रहना चाहिए। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी के समर्थन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मिर्जापुर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना आज का सारा कार्यक्रम रद कर दिया है और बनारस होकर मिर्जापुर जाएंगे। उनके साथ उनके मीडिया व राजनीतिक सलाहकार समेत कुछ और लोग जा रहे हैं।

Korba Murder : हत्या के बाद निर्वस्त्र अवस्था में महिला की लाश दफनाई

गौरतलब है कि बुधवार को सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के गांव उभ्भा में जमीन कब्जा करने गए प्रधान सहित 300 लोगों ने वहां काबिज ग्रामीणों पर हमला कर दिया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 28 घायल हुए थे। इसी हिंसा के पीड़ितों से मिलने के लिए प्रियंका शुक्रवार को वाराणसी पहुंची और अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद सोनभद्र रवाना हुई लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक लिया गया। प्रियंका अभी चुनार किले में मौजूद हैं। उन्होंने साफ कहा है कि वो पीड़ितों से बिना मिले नहीं लौटेंगी।

Ramayana Circuit : यहां से गुजरे थे प्रभु राम, अब पदचिह्नों की कथा बताएगा पर्यटन मंडल

इस बीच खबर है कि पीड़ित परिवार के लोग प्रियंका से मिलने के लिए पहुंच गए हैं। इस दौरान खींचतान की स्थिति बनी है। प्रियंका का आरोप है कि जो लोग मिलने आए हैं उनमें से बाकि लोगों को गेट पर रोक दिया गया है और सिर्फ दो लोगों को आने दिया गया।

नवविवाहिता से दुष्कर्म, फिर शादी का झांसा देकर कराया तलाक, प्रेग्नेंट होने पर छोड़ा