रायपुर। मतगणना स्थल पर भाजपा के नेताओं-कार्यकर्ताओं पर हमला हो सकता है। यह आशंका प्रदेश भाजपा कमेटी ने जताई है। पार्टी के कुछ पदाधिकारियों ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र सौंपकर मतगणना स्थल पर भाजपाई की सुरक्षा की मांग की है।

साथ में यह भी अपील की है कि मतगणना स्थल पर सीआरपीएफ और अन्य केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जाए। भाजपा को यह भी आशंका है कि सत्ता स्र्ढ़ दल के दबाव में मतगणना के दौरान निर्वाचन अधिकारी गड़बड़ी भी कर सकते हैं।

भाजपा के चुनाव विधिक विभाग के प्रदेश संयोजक नरेश चंद्र गुप्ता के साथ पार्टी के कुछ पदाधिकारी मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कार्यरत जिला निर्वाचन अधिकारी और अन्य निर्वाचन अधिकारी सत्तास्र्ढ़ दल कांग्रेस के दबाव में काम कर रहे हैं।

भाजपा नेताओं ने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान भी निर्वाचन अधिकारियों ने कांग्रेस के पक्ष में काम किया था, जिसकी शिकायत की गई थी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना होनी है। निष्पक्ष मतगणना के लिए केंद्रों में निष्पक्ष प्रेक्षकों की नियुक्ति करने की अपील की है।

भाजपाइयों ने यह भी कहा है कि उन्हें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है, मतगणना के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हो सकता है। भाजपा नेताओं ने यह भी कहा है कि मतगणना स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं को किसी तरह की क्षति होती है, तो उसके लिए प्रभारी अधिकारी जवाबदार होंगे।

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close