Chhattisgarh Congress News: रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को सभी जिलों में पार्टी के वरिष्ठ और सक्रिय कार्यकर्ताओं का सम्मान करके पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का जन्मदिन मनाया। प्रदेश अध्यक्ष के जन्मदिन पर आयोजित इस कर्यक्रम में आए लोगों को प्रदेश सरकार की योजनाओं और अच्छे कामकाज की भी जानकारी दी गई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के जन्मदिन के कार्यक्रम को पार्टी के लोगों ने कांग्रेस के लिए समर्पित और सक्रिय कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए आयोजित किया।

रायपुर सहित पार्टी के सभी ब्लाक, नगर शहर और जिला कमेटियों ने अपने-अपने क्षेत्र के वरिष्ठ और सक्रिय कार्यकर्ताओं के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में 11-11वरिष्ठ और सक्रिय कार्यकर्ताओं को शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। सम्मान कार्यक्रम के साथ ही अस्पतालों में मरीजों और बस्तियों में जाकर फल वितरण भी किया गया। इस कार्यक्रम में आए लोगों को राज्य सरकार की राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और जल जीवन मिशन के बारे में जानकारी दी गई।

इसके अलावा लोगों को कांग्रेस पार्टी के सिद्धांत, विचारधारा केबारे में बताया गया। पार्टी पदाधिकारियों ने लोगों से कहा कि कांग्रेस केवल चुनावी घोषणा नहीं करती, बल्कि उन्हें पूरा भी करती है। जैसे कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने चुनाव के समय 36 वादे किए थे, सरकार बनने पर ढाई साल में 36 में से 24 वादे पूरे कर दिए। कांग्रेस पदाधिकारियों ने लोगों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की राज्य सरकार जल्द शेष वादे भी पूरा करेगी।

रायपुर में सरकार की योजनाओं की पुस्तिका बांटी

रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के जन्मदिन पर पुराना कांग्रेस भवन में कार्यक्रम का आयोजन कर वरिष्ठ कांग्रेसजनों का सम्मान किया। इस अवसर पर विधायक विकास उपाध्याय, नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे, कांग्रेस नेता संजय पाठक, शहर जिला कांग्रेस प्रवक्ता बंशी कन्‍नौजे भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को राज्य सरकार की योजनों की जानकारी देने के लिए पुस्तिका भी बांटी गई।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local