रायपुर Chhattisgarh Coronavirus Update राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को 19 केस मिलने के बाद यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 446 हो गई है। इसमें से 211 मरीज एक्टिव हैं, जबकि 233 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इधर स्वास्थ्य की लचर व्यवस्था को देखते हुए कलेक्टर ने सर्विलेंस टीम की बैठक लेकर अधिकारी-कर्मचारियों की जमकर क्लास ली। साथ ही अनुपस्थित कर्मियों की वेतनवृद्घि रोकते हुए निलंबन तक के निर्देश दे दिए हैं।

बता दें कि दे कि रायपुर में पार्वती नगर क्षेत्र का निजी चिकित्सक, दो प्रॉपर्टी एजेंट, देवपुरी निवासी प्रोफेसर, चार पुलिस कर्मी, चार किर्गिस्तान से लौटे छात्र, बेबीलॉन कैपिटल में कार्यरत मैनेजर समेत अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। यह सभी सूरज नगर, श्रीराम नगर, विकास विहार कॉलोनी, महामाया पारा आरंग, नवागांव, दुबे कॉलोनी, होटल गोल्डन, होटल रॉयल क्वारंटाइन सेंटर, बैजनाथपारा, ब्रह्मपुरी, चंगोराभाठा, कृष्णा अपार्टमेंट मोवा क्षेत्र के हैं।

प्रशासन ने मरीज मिलने के बाद संबधित क्षेत्र को क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए हैं। इधर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने जोन आयुक्तों और इंसिडेंट कमांडर की बैठक लेकर जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए संक्रमित लोगों की पहचान में तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए। कान्टेक्ट ट्रेसिंग दल नियमित रूप से घरों में सर्वे नहीं कर रहे हैं।

इसे लेकर सीएमएचओ और निगम आयुक्त को फटकार लगाते हुए धरातल पर कार्ययोजना तैयार करने को कहा। इसी तरह संदेही कोरोना संक्रमितों का परीक्षण के लिए सैंपल अधिक से अधिक एकत्रित करनें के निर्देश भी दिए। मौके पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विनीत नंदनवार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल, संयुक्त कलेक्टर राजीव पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर, महिला एवं बाल विकास अधिकारी अशोक पाण्डेय सहित अन्य मौजूद रहे।

अनुपस्थित कर्मचारियों का होगा निलंबन

कलेक्टर भारतीदासन ने सर्विलांस टीम में जिनकी डयूटी लगी है, उनके अनुपस्थिति पर वेतन वृद्घि रोकने और निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचआ को सर्वे कार्य गंभीरता से कराने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि घर-घर जाकर परीक्षण करने वाले सर्विलांस टीम परिवार के संबंध में विस्तृत जानकारी ले।

जोन आयुक्त प्रतिदिन इसकी समीक्षा करें।क्षेत्र में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। परिवार के गर्भवती महिला, बच्चों और बुजुर्गों की जानकारी के साथ-साथ अन्य बीमारी से ग्रसित लोगों की सम्पूर्ण जानकारी एकत्रित करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस