रायपुर, राज्य ब्यूरो। Chhattisgarh Daughter In Forbes Magazine: छत्तीसगढ़ के भिलाई की निकिता उपाध्याय को फोर्ब्स मैग्जीन ने एशिया की टाप 30 लेखिकाओं में चुना है। 28 वर्षीय निकिता ने खूबसूरती बढ़ाने के आयुर्वेदिक नुस्खों पर किताब रुट्स टू रेडियंस लिखी थी। यह किताब बेस्ट सेलर की सूची में शामिल है।

निकिता ने बताया कि इस किताब में त्वचा और बालों की सुंदरता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल हो रहे आयुर्वेदिक नुस्खों की जानकारी दी गई है। 500 से अधिक नुस्खों के साथ लांच इस किताब की कोरोना काल में डिमांड बढ़ी है। भिलाई के वैशाली नगर की रहने वाली निकिता बचपन से ही लिखने की शौकीन हैं।

निकिता ने बताया कि वह लाइफ स्टाइल के मुद्दों पर लगातार लिखती रहीं हैं। अपनी किताब में घरेलू सामग्री से त्वचा को बेहतर बनाने के टिप्स दिए गए हैं। इसे लोगों ने काफी सराहा है। कोरोना के कारण जब पूरे विश्व में लाकडाउन है। ऐसे में यह किताब महिलाओं के लिए काफी उपयोगी साबित हो रही है।

इससे पहले फोर्ब्स ने उनको भारत की प्रभावशाली हस्तियों में शामिल किया था, लेकिन इस बार उनका दायरा इंडिया से बढ़कर एशिया तक पहुंच गया है। दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करने वाली निकिता की किताब की प्रस्तावन दीया मिर्जा ने लिखी है। अमेजन पर इस किताब को लांच किया गया तो पांचवें दिन की वेस्ट सेलर की श्रेणी में पहुंच गई। 20 अप्रैल को फोर्ब्स ने यह सूची जारी की है।

मुख्यमंत्री सहित तमाम लोगों ने दी बधाई

निकिता की उपलब्धि को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित तमाम राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों ने बधाई दी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि निकिता ने छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। वह इसी तरह प्रगति के पथ पर आगे बढ़ें। निकिता भिलाई के व्यवसायी विनोद उपाध्याय और सुषमा उपाध्याय की सुपुत्री है।

Posted By: Azmat Ali

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags