Chhattisgarh District Panchayat President Election Results Live News Updates : छत्तीसगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव आज, जाने हर पल की अपडेट

Fri, 14 Feb 2020 02:15 PM (IST) | संदीप चौरे

HIGHLIGHT

  1. जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव आज, भाजपा बैकफुट पर
  2. दुर्ग जिला पंचायत चुनाव : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे
  3. कोरबा : चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में आपसी झड़प

बिलासपुर। जिले की जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। हालांकि बिलासपुर जिला पंचायत में कांग्रेसियों का दावा है कि उनके पास 22 में से 16 सदस्य हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस कब्जा हो सकती है। दुर्ग जिला पंचायत दुर्ग में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए आज चुनाव होना है l जिला पंचायत दुर्ग के नव निर्वाचित सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है l

14 February 2020
  • 05:17 PM

    बिलासपुर। मुंगेली जिला पंचायत में कांग्रेस का कब्जा। अध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित लेखनी सोनू चन्द्राकर बनी अध्यक्ष। पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सोनू चंद्राकर की पत्नी हैं लेखनी चंद्राकर। लेखनी को आठ मत व भाजपा के शीलू साहू को चार मत मिले।

  • 04:41 PM

    कवर्धा में जिला पंचायत चुनाव के दौरान विवाद, हंगामा।बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्‍का मुक्‍क‍ी। 

  • 04:32 PM

    उपाध्यक्ष पर भी कांग्रेस का कब्जा
    रायगढ़।जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्पित रोहिणी प्रताप राठिया। हुए निर्वाचित। कुल 17 मत मिले। 

  • 04:23 PM

    भाजपा की राधा सिंहदेव बनी बलरामपुर जिला पंचायत की उपाध्यक्ष
    अम्बिकापुर।बलरामपुर जिला पंचायत में अध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित निशा नेताम के निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद उपाध्यक्ष पद पर भी भाजपा समर्थित राधा सिंहदेब निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गई है।वे जिला पंचायत के पूर्व सदस्य धीरज सिंहदेब की मां है।यहां संघठन द्वारा नाम प्रस्तावित किये जाने के कारण दूसरे भाजपा समर्थित सदस्यों ने दावेदारी नही की। 

  • 04:14 PM

    बलरामपुर जिला पंचायत में भाजपा समर्थित निशा नेताम निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित की गई है।वे पहली बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीती है।निशा नेताम ,राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम की पुत्री है।यहां उपाध्यक्ष का चुनाव चल रहा है।परिणाम नही आया है। 

  • 04:12 PM

    दन्तेवाड़ा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष का चयन भी पर्ची के माध्यम से हुआ। दोपहर करीब 2:30 बजे उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हुई। भाजपा के रामूराम नेताम और कांग्रेस के सुभाष पुराना ने दावेदारी आवेदन भरा था। दोनों को पांच पांच वोट मिले। इस पर पर्ची से फैसला किया गया। जिसमें सुभाष सुराना के नाम का पर्ची आया। 

  • 04:10 PM

    पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की पत्नी वेदवती कश्यप जिला पंचायत बस्तर की अध्यक्ष बनी। उन्हें 11 और कांग्रेस के धनुर्जय कश्यप को 4 वोट मिले। 

  • 03:12 PM

    राजनांदगांव । जिला पंचायत के अध्यक्ष पद भाजपा का कब्जा। 12 सदस्यों के बाद भी भाजपा की अध्यक्ष उम्मीदवार गीता घासी साहू को 14 वोट मिला, वहीं कांग्रेस की अध्यक्ष प्रत्याशी प्रभा साहू को 10 मत ही पड़ा। जबकि कांग्रेस के पास 11 सदस्य थे। एक क्रास वोटिंग हूई है। ज्ञात हो की जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। 24 सीट वाले जिला पंचायत में 12 सीट भाजपा और 11 सीट पर कांग्रेस का कब्जा था। एक सीट में बसपा के प्रत्याशी की जीत हुई थी। अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से क्रास कर जिला पंचायत में कब्जा कर लिया है। अब जिला पंचायत के उपाध्यक्ष पद के लिए दोपहर साढे तीन बजे से नामांकन और वोटिंग की प्रक्रिया होगी। भाजपा खैरागढ़ के जनपद उपाध्यक्ष रहे विक्रांत सिंह पर को दावेदार उतार सकती है। वही कॉन्ग्रेस राजनांदगांव जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष रहे अंगेश्वर देशमुख पर दांव खेलने की तैयारी में है। लेकिन उपाध्यक्ष पद पर भी अगर कांग्रेस से क्रास वोटिंग हुआ तो आसानी से भाजपा उपाध्यक्ष की कुर्सी पर भी कब्जा जमा सकती है।

  • 02:13 PM

     कांग्रेस की डोमेश्वरी वर्मा बनी रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष
    रायपुर । छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम के तहत आज जिला पंचायत रायपुर के सभाकक्ष में अध्यक्ष का निर्वाचन किया गया। आज सुबह 11 बजे अध्यक्ष पद हेतु आरक्षण के संबंध में सूचना का प्रकाशन किया गया। इसके उपरांत नाम-निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया गया। इसके लिये दो अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया।। मतदान के बाद मतगणना में डोमेश्वरी वर्मा को 12 मत तथा ललिता वर्मा को 4 मत प्राप्त हुए। इस तरह जिला पंचायत रायपुर के अध्यक्ष पद के लिए डोमेश्वरी वर्मा निर्वाचित हुईं।

  • 02:00 PM

    जांजगीर चाम्पा : ट्रेन की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत
    जांजगीर चांपा में रेलवे ट्रेक पर कोयला इकट्ठा करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर 2 महिलाओं की मौत हो गई। जनशताब्दी ट्रेन की चपेट में आई दोनों महिलाएं। नैला उपथाना क्षेत्र के कापन गांव की घटना। मृतक महिला का नाम अन्नपूर्णा साहू और पुरातनबाई यादव है।

  • 01:46 PM

     दंतेवाड़ा तुलिका कर्मा जिला पंचायत की अध्यक्ष बनी। 10 सदस्यों में कांग्रेस के 4 सदस्य चुनकर आए थे। भाकपा के एक सदस्य विमला सोरी ने कांग्रेस को वोट दिया, जिससे दोनों तुलिका और भाजपा के मालती मुडामी को 5-5 वोट मिले और पर्ची से फैसला हुआ, इसमें तुलिका विजयी हुईं।

  • 12:29 PM

    राजनंदगांव अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अभी होने वाला है। बीजेपी के तरफ से गीता घासी साहू और कांग्रेस की तरफ से प्रभा साहू उम्मीदवार है। जिन का चुनाव कुछ देर बाद होने वाला है। 

  • 12:27 PM

    अंबिकापुर : कांग्रेस से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मधु सिंह ने भरा नामांकन

    सरगुजा जिला पंचायत में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया जिला पंचायत सरगुजा के सभाकक्ष में शुरू हो गए हैं ।रिटर्निंग अधिकारी अपर कलेक्टर अमृतलाल ध्रुव की मौजूदगी में नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कांग्रेस ने लुंड्रा क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य मधु सिंह को अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल कराया जा रहा है। भाजपा के पास सदस्यों की संख्या मात्र तीन है इसके बाद भी बतौली क्षेत्र से चुनाव जीत कर आई शारदा पैकरा को नामांकन दाखिल कराया जा रहा है ।ऐसे में अब जिला पंचायत में कांग्रेस को निर्विरोध अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ नहीं हुआ है। अब मतदान के बाद ही मधु सिंह अध्यक्ष निर्वाचित होंगी। अध्यक्ष के बाद 3 बजे से उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। 

  • 12:18 PM

     दुर्ग l जिला पंचायत दुर्ग में अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस से शालिनी यादव औऱ उपाध्यक्ष पद के लिए अशोक साहू से नामांकन भरा है l वहीं भाजपा से अध्यक्ष पद के लिए माया बेलचंदन और उपाध्यक्ष पद के लिये मोरध्वज साहू ने नामांकन भरा हैl

  • 11:21 AM

    बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए अरुण सिंह चौहान को कांग्रेस की तरफ से सर्वसम्मति से प्रत्याशी तय किया गया।

  • 11:14 AM

     बलरामपुर : दूसरी बार भाजपा का कब्जा तय
    अंबिकापुर। जिला पंचायत बलरामपुर में कब्जे की स्थिति साफ हो चुकी है। इस बार भी जिला पंचायत बलरामपुर में भाजपा का कब्जा होना तय माना जा रहा है। 14 सीटों वाले जिला पंचायत बलरामपुर में भाजपा समर्थित 12 सदस्य निर्वाचित हुए हैं। कांग्रेस के खाते में सिर्फ दो सीट गई है। बहुमत के आधार पर भाजपा का अध्यक्ष उपाध्यक्ष बनना तय है, लेकिन नामों को लेकर सहमति नही बन सकी है। राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम की धर्मपत्नी पुष्पा नेताम अविभाजित सरगुजा के अलावा जिला पंचायत बलरामपुर की पहली अध्यक्ष रह चुकी है।पिछले कार्यकाल मे भी वे बलरामपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी है।

  • 11:14 AM

    पुलवामा के शहीदों की याद में रक्तदान शिविर
    रायगढ़। सालभर पहले 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में शहीद हुए हुए वीर जवानों की स्मृति में बजरंग दल रायगढ़ नगर द्वारा रक्त ग्रुप जांच शिविर लगाया गया है। इसके द्वारा रक्तदाताओं की सूची बनाई जाएगी, जो सही समय पर जरूरतमंदों के काम आ सके।

  • 11:13 AM

    पुलवामा के शहीदों की याद में रक्तदान शिविर
    रायगढ़। सालभर पहले 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में शहीद हुए हुए वीर जवानों की स्मृति में बजरंग दल रायगढ़ नगर द्वारा रक्त ग्रुप जांच शिविर लगाया गया है। इसके द्वारा रक्तदाताओं की सूची बनाई जाएगी, जो सही समय पर जरूरतमंदों के काम आ सके।

  • 11:13 AM

     कोरबा : चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में आपसी झड़प
    कोरबा में जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए जिला पंचायत कार्यालय परिसर में चहलकदमी शुरू हो गई है कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं। पार्टी से जीते उम्मीदवार जैसे ही जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे उन्हें एक कक्ष में बैठा दिया गया। इतने में कक्ष के भीतर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कमर ग्रामीण अध्यक्ष उषा तिवारी अंदर गई उनके साथ कुछ और कार्यकर्ता अंदर जाना चाहते थे जिन्हें पुलिस ने रोक दिया। इतने में अंदर प्रवेश को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में ही झगड़ पड़े। उनका कहना था जीते हुए प्रत्याशियों के अलावा किसी अन्य को प्रवेश ना दिया जाए अथवा जो गैर प्रत्याशी हैं।

  • 11:13 AM

     भिलाई : ज्वेलर्स के चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
    भिलाई । आकाशगंगा सुपेला के पारख ज्वेलर्स में चोरी करने वाले शातिर को पुलिस ने पकड़ लिया है। कवर्धा निवासी शातिर चोर लोकेश श्रीवास ने अकेले ही इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। शातिर आरोपित अब जिले में कुल छह चोरियां कर चुका है। हाल ही में एक वाहन के शो रूम और कपड़े की दुकान में चोरी के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल से छूटने के तुरंत बाद आरोपित ने इस बड़ी वारदात को दिया अंजाम था। आरोपित की लोकेश श्रीवास की हरकतों से परेशान होकर उसकी पत्नी भी उसे छोड़ चुकी है।

  • 11:12 AM

     दुर्ग जिला पंचायत चुनाव : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे
    दुर्ग जिला पंचायत दुर्ग में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए आज चुनाव होना है l जिला पंचायत दुर्ग के नव निर्वाचित सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है l कांग्रेस समर्थित सदस्य एकसाथ रेस्ट हाउस में बैठे हुए हैं l यहां गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित कांग्रेस के बड़े नेता मौजूद है l पार्टी के पर्यवेक्षक धनेंद्र साहू भी पहुंच गए हैं और जिला पंचायत सदस्यों के साथ बारी बारी से चर्च कर रहे हैं l चुनाव को लेकर अभी भाजपा ने अपना पत्ता नहीं खोला है l 12 सदस्यीय जिला पंचायत दुर्ग में कांग्रेस समर्थित सात और भाजपा समर्थित पांच सदस्य चुनाव जीतकर आए हैं l

  • 11:12 AM

     जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव आज, भाजपा बैकफुट पर

    बिलासपुर। जिले की जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। हालांकि बिलासपुर जिला पंचायत में कांग्रेसियों का दावा है कि उनके पास 22 में से 16 सदस्य हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस कब्जा हो सकती है। क्रास वोटिंग को लेकर भी भय नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार देर रात तक भाजपा नगर निगम में महापौर चुनाव की तरह वॉकओवर देने के मूड में है। हालांकि इसकी पूरी तस्वीर शुक्रवार दोपहर तक साफ हो जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK