रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के जाने-माने कोरियोग्राफर निशांत उपाध्याय का गुरुवार बीती रात निधन हो गया। डीडी नगर निवासी निशांत का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह लंबे समय से बीमार थे। बताया जा रहा है कि वे लिवर की समस्या से जूझ रहे थे। 23 जून की रात ढाई बजे उनका निधन हुआ। राजधानी के बूढ़ापारा स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में छत्तीसगढ़ी फिल्मों से जुड़े कलाकार, निर्माता-निर्देशक और कला प्रेमी मौजूद रहे। महज 42 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

इस घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए दुख जताया। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के जाने-माने निर्माता-निर्देशक मनोज वर्मा ने कहा कि 90 फीसदी छत्तीसगढ़ी फिल्मों में निशांत उपाध्याय ने ही कोरियोग्राफी की थी। उनके बिना छत्तीसगढ़ी फिल्मों में कोरियोग्राफी अब एक बड़ी चुनौती है। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म भूलन द मेज में भी उनके निर्देशन में गानों की शूटिंग हुई। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए यह बड़ी क्षति है।

छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता व पद्मश्री अनुज शर्मा ने कहा कि निशांत ने कम समय में बड़ी सफलता हासिल की। छत्तीसगढ़ी फिल्मों की कोरियोग्राफी में उन्होंने एक अलग अंदाज दिया। 22 साल से अधिक समय से तक निशांत ने छत्तीसगढ़ी फिल्मों में सेवाएं दीं। अंतिम संस्कार में छत्तीसगढ़ी फिल्मों के कलाकार संजय महानंद, लखी संुंदरानी, प्रकाश अवस्थी, मन कुरैशी, अनुज शर्मा, उत्तम तिवारी, राजा खान, दिलीप नामपल्लीवार सहित अन्य कलाकार मौजूद थे।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close