रायपुर। रायपुर के हार्डवेयर कारोबारी को खूबसूरती के जाल में फांसकर उसे ब्लैकमेल कर 1.38 करोड़ रुपये वसूलने के मामले में जेल भेजी गई युवती का फरार मंगेतर रिखचंद शर्मा उर्फ रिंकू पुलिस को लगातार छका रहा है। पुलिस टीम उसे दबोचने के लिए हरियाणा, दिल्ली स्थित संभावित ठिकानों पर गई, लेकिन वहां भी उसका कोई कोई सुराग नहीं मिल पाया। पंडरी थाना पुलिस के अनुसार रिखचंद लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है। उसने अपने सारे मोबाइल बंद कर रखे हैं ताकि उसका लोकेशन ट्रेस न किया जा सके। उसकी तलाश में दिल्ली और हरियाणा पुलिस टीम भेजी गई है, लेकिन वहां भी उसका कोई पता नहीं चला।

रिखचंद ने ही युवती को शादी के बाद विदेश में बसने का ख्वाब दिखाकर कारोबारी को खूबसूरती के जाल में फंसाकर करोड़ों रुपए उगाही करने का प्लान बनाया था। युवती ने कारोबारी को अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी, लेकिन जांच में इस तरह का कोई वीडियो पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

पूछताछ में युवती ने यह कहा कि उसके पास कोई वीडियो नहीं है और न ही उसने बनाया था। झूठ बोलकर कारोबारी से पैसे वसूले थे। पुलिस को सिर्फ इतना पता है कि रिखचंद शर्मा हरियाणा का निवासी है। वह हरियाणा में कहां से है, यह भी पता नहीं चल सका है।

युवती के बयान के आधार पर पता चला है कि दो साल पहले युवती से फेसबुक पर दोस्ती हुई, फिर इसी साल उसने युवती से मंगनी कर ली। दोनों दिसंबर-जनवरी में शादी करने वाले थे। पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि रिखचंद शर्मा के खिलाफ हरियाणा में भी कई आपराधिक केस दर्ज हैं। अब हरियाणा पुलिस से रायपुर पुलिस सहयोग मांग रही है।

गौरतलब है कि मप्र में भी हनी ट्रेप मामले के कारण सियासी हड़कंप मचा हुआ है। छत्तीसगढ़ में जब ये खुलासा हुआ तो ऐसी आशंका जताई गई थी कि इसका लिंक मप्र से जुड़ सकता है लेकिन अभी तक कि जांच में इस बात कि पुष्टि नहीं हुई है।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket