रायपुर (राज्य ब्यूरो)। Corona Vaccine: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ कोरोनारोधी वैक्सीनेशन में पीछे नहीं है। हम तो अपने राज्य के लोगों के वैक्सीनेशन का खर्च भी उठाने को तैयार थे। सबसे पहले हमने ही वैक्सीन खरीदने की पहल की थी। राज्य में एक दिन में तीन लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाया जा सकता है, लेकिन जब केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध ही नहीं करा रही है तो हम वैक्सीन लगाएंगे कैसे।

देश में वैक्सीनेशन को लेकर उनके एक पुराने बयान पर पूछे गए सावल पर बघेल ने कहा कि देश या देश के लोगों की क्षमता, योग्यता पर हमने कोई सवाल नहीं किया। हमें तो मोदी सरकार की नियत पर संदेह था, क्योंकि जिस समय देश में वैक्सीन की जरूरत थी, उस समय विदेश भेज रहे थे। यदि वैक्सीन विदेश नहीं भेजते और समय पर आक्सीजन उपलब्ध करा देते तो देश में जो लोग पीड़ित हुए या जिनकी मौत हुई, शायद वे बच जाते।

भाजपा की तरफ से लग रहे मतांतरण के आरोपों में उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई काम नहीं है। जनता उन्हें पूरी तरह नाकार चुकी है। 15 वर्ष तक जनता ने उन्हें मौका दिया, लेकिन कुछ नहीं किया। जनता की भावनाओं के अनुरूप कोई काम नहीं किया उल्टे हमारे अस्तित्व को ही मिटाने में लगे थे।

रामवन गमन पथ समेत राज्य सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसान, आदिवासी, युवा, महिला, व्यापारी और उद्योगपति समेत समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है। ऐसे में अब भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है। यही वजह है कि वे मतांतरण और सांप्रदायिकता की बात कर रहे हैं, क्योंकि इसमें उनकी मास्टरी है। लेकिन उन्हें समझना चाहिए छत्तीसगढ़ में उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local