रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। Chhattisgarh Janpad Panchayat Election results छत्तीसगढ़ में गुस्र्वार को 146 जनपद पंचायत के अध्यक्ष के लिए चुनाव हुए। कांग्रेस ने 110 से अधिक जनपद पंचायतों में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। 34 जनपदों में भाजपा जीती है। बसपा और सीपीएम को एक-एक जनपद में जीत मिली है। चारामा में चुनाव नहीं हो सका। शुक्रवार को राज्य में 27 जिला पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव कराया जाएगा।

नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के बाद अब जनपद पंचायतों में कांग्रेस पार्टी के इस शानदार प्रदर्शन पर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में जश्न मनाया गया।

एक सदस्य लापता, चारामा में नहीं हो पाया चुनाव

चारामा जनपद पंचायत में गुस्र्वार को चुनाव नहीं हो सका, क्योंकि वहां एक सदस्य अस्र्ण मरकाम लापता हो गए हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा समर्थित मरकाम अन्य निर्वाचित सदस्यों के साथ शिर्डी गए थे और वहीं से गायब हो गए। उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। गुस्र्वार को उनके लौटने की उम्मीद थी। इसी आधार पर चुनाव के लिए तीन बजे तक प्रक्रिया चली, लेकिन मरकाम नहीं पहुंचे। हंगामे के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया।

चीटिंग कर रही कांग्रेस, जाएंगे कोर्ट : भाजपा

इधर, भाजपा ने कांग्रेस पर चीटिंग करने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कवर्धा जिले के बेरला जनपद पंचायत का उदाहरण देते हुए कांग्रेस पर चीटिंग करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि बेरला में 11 सदस्यों को प्राक्सी वोट की अनुमति दी गई और वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ वोट डालने गए। श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा इस मामले में कोर्ट जाएगी।

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close