रायपुर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को आतंकी हमले में मारे गए छत्तीसगढ़ के मजदूर के परिजनों को प्रदेश सरकार ने चार लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना की निंदा करते हुए अधिकारियों से पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता उलपब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस से इस संबंध में आवश्यक समन्वय को कहा

उल्‍लेखनीय है कि राज्‍य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक को जम्मू-कश्मीर पुलिस से आवश्यक समन्वय करने को कहा है। राज्‍य के अधिकारियों को भी इस मामले की सतर्कता से निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।

ईंट भट्टे में काम कर रहा था छत्‍तीसगढ़ का मजदूर

उल्‍लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी हमले में मृतक मजदूर की पहचान छत्तीसगढ़ के सेठी कुमार सागर के रूप में की है । यह मजदूर वहां ईंट भट्टे में काम कर रहा था।

पुलिस अफसरों के तबादला आदेश में संशोधन

भूपेश बघेल सरकार ने राज्य पुलिस सेवा के कुछ अफसरों के तबादला आदेश में संशोधन किया है। गृह विभाग से जारी आदेश के अनुसार जय प्रकाश बढ़ई एएसपी कोरबा से दुर्ग किया गया तबादला निरस्त कर दिया गया है।

मणीशंकर चंद्रा अब सीएसपी राजनांदगांव पदस्थ

मणीशंकर चंद्रा एसडीओपी डोंगरगढ़ का बीजापुर किया गया तबादला निरस्त कर सीएसपी राजनांदगांव पदस्थ किया गया है। दिनेश्वरी नंद डीएसपी दंतेवाड़ा का राजनांदगांव किया गया तबादला निरस्त कर एसडीओपी जांजगीर बनाई गईं हैं। इसी तरह आकाश मरकाम एसडीओपी कांकेर का कबीरधाम किया गया तबादला निरस्त कर दिया गया है।

Posted By: Hemant Upadhyay