रायपुर Chhattisgarh Live News Update । छत्तीसगढ़ में अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय में इस साल एमबीए की पढ़ाई शुरू नहीं होगी। विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच में डिपार्टमेंट खोलना और फैकल्टी के लिए वेतन एवं अन्य चीजों का निर्धारण करने में समस्या होगी। इसके अलावा बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना पुलिस ने क्वारंटाइन सेंटर से भागने और कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सेंपल नहीं देने के मामले में अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं अंबिकापुर में ही पति की हत्या के मामले में पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा अपडेट जानकारी इस प्रकार है -

विक्षिप्त किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर। नवागढ़ थाना क्षेत्र के एक गाँव की विक्षिप्त किशोरी कल सुबह घर के आंगन में बैठी थी। इसी दौरान गाव का युवक धनंजय सूर्यवंशी सुने घर घुसकर किशोरी से अनाचार कर मोके से फरार हो गया। घटना के बाद प्राथी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर आज पुलिस ने आरोपी युवक धनंजय सूर्यवंशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अटल विवि में इस साल एमबीए की पढ़ाई नहीं होगी शुरू

बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय में इस साल एमबीए की पढ़ाई शुरू नहीं होगी। कार्य परिषद से अनुमोदन के बाद भी रास्ता मुश्किल है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच में डिपार्टमेंट खोलना और फैकल्टी के लिए वेतन एवं अन्य चीजों का निर्धारण करने में समस्या होगी। लिहाजा पूरी प्रक्रिया नवंबर के बाद प्रारंभ होगी ऐसे में साफ है कि नए सत्र में एमबीए की पढ़ाई प्रारंभ नहीं होगी।

अंबिकापुर - निःशुल्क पौधा प्रदाय योजना की शुरुआत

अम्बिकापुर।बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में निःशुल्क पौधा प्रदाय योजना की शुरुआत की गई।जनपद सदस्य नीरज तिवारी की उपस्थिति में नगर पंचायत क्षेत्र में रहने वाले लोगों को पौधा प्रदान कर योजना की शुरुआत की गई।यहां से वाहन को ग्रामीण क्षेत्र के लिए रवाना किया गया।गांव-गांव में हरियाली को लेकर प्रचार प्रसार के साथ निःशुल्क पौधे वितरित किये जाने की जानकारी दी गई।इस मौके पर तहसीलदार सुरेश राय, उप वनमंडल अधिकारी विजय भूषण एक्का, डिप्टी रेंजर रामप्रताप राही ने बताया कि निःशुल्क पौधे प्रदाय योजना का उद्देश्य खेत के मेड़ और बाड़ी में भी पौधरोपण को बढ़ावा देना है।

अंबिकापुर - बछड़े की हत्या, अज्ञात के विरुद्ध अपराध दर्ज

अंबिकापुर। रामचन्द्रपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बाहरचुरा दक्षिणपारा निवासी शिवमंगल पंडो पिता सत्यनारायण पंडो (40) ने बछड़े का शिकार कर खाने की जानकारी पुलिस को दी है। पंडो ग्रामीण ने पुलिस को बताया है कि 26 जून की शाम करीब चार बजे गाय का बछड़ा उम्र करीब चार माह रामस्वरूप के घर के पास चर रहा था। शाम को बछड़े के घर नहीं आने पर पता-तलाश किया, तो वह नहीं मिला। 28 जून को शाम करीब पांच बजे रामस्वरूप के घर के पास गाय के बछड़े का औजार से काटा हुआ अवशेष मिला। रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 429, छत्तीसगढ कृषिक पशु परिरक्षण अधिनियम, 2004 10 एवं छत्तीसगढ़ गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम, 2004 की धारा 11-ए का मामला दर्ज कर लिया है। बछड़े की धारदार हथियार से हत्या कर मांस खाने का आरोप ग्रामीण ने लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जांजगीर - युवा मोर्चा करेगा भूपेश बघेल का पुतला दहन

जांजगीर। भाजयुमो जांजगीर चाम्पा द्वारा मंगलवार 30 जून को दोपहर 3 बजे राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया जाएगा। भाजयुमो जिला महामंत्री जितेंद देवांगन ने बताया कि सोमवार को सी एम हाउस के सामने बोरोजगार युवा के पुतला दहन करने के खिलाफ भाजयुमो ने आंदोलन का निर्णय लिया है । भूपेश सरकार ने सरकार बनने के बाद बेरोजगार युवाओ को जो 2500 रुपये बोरोजगारी भत्ता देने व युवाओ को रोजगार देने की बात कही थी परंतु काँग्रेस सरकार इस ओर बिल्कुल उदासीन है व अपने वादों से मुकर गई है जिसके कारण युवाओ के मन में घोर असन्तोष है जिसके कारण उन्हें आत्महत्या जैसे विचार मन में आ रहे है। सरकार की वादाखिलाफी के कारण 30 जून को दोपहर 3 बजे भाजयुमो जांजगीर चाम्पा द्वारा लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिनग के नियमो का पालन करते हुए 5 से 7 की संख्या में कल मुख्यमंत्री भुपेश बघेल का पुतला दहन किया जाएगा।

अंबिकापुर : क्वारंटाइन सेंटर से भागे युवक ने नहीं दिया था सेंपल

अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना पुलिस ने क्वारंटाइन सेंटर से भागने और कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सेंपल नहीं देने के मामले में अपराध दर्ज कर लिया है। प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास डिण्डो में अधीक्षका के पद पर कार्यरत प्रिया सिंह ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस को दी थी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं इंसीडेन्ट कमाण्डर रामानुजगंज बलरामपुर के आदेश पर प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास डिण्डो के क्वारंटाइन सेन्टर में प्रभारी के रूप में कार्य कर रही प्रिया ने पुलिस को बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम हेतु प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास डिण्डो में अन्य राज्य से आनेवाले श्रमिकों को क्वारंटाइन सेन्टर में रखे जाने का निर्देशित किया गया है।

बागबहार पहुँचे कलेक्टर,गाज पीड़ितों को दी राहत राशि

जशपुरनगर। सोमवार की देर शाम कलेक्टर महादेव कावरे, बाग बहार पहुँचे। यहां उन्होंने ने दो दिन पूर्व गाज की चपेट में आ कर मारे गए युवती चम्पा यादव और युवक सुनील साय के परिजन से मुलाकात कर उन्हें राहत राशि का चेक देते हुए सांत्वना दी। इस दौरान मौके पर पहुँचे जन प्रतिनिधियो ने कलेक्टर का ध्यान बाग बहार क्षेत्र में बदहाल स्वास्थ्य सेवा की ओर आकृष्ट किया। गाज की चपेट में आए दोनो मृतकों के इलाज में हुई परेशानियों का जिक्र करते हुए जन प्रतिनिधियो ने बाग बहार में एक एमबीबीएस डॉक्टर की मांग की। कलेक्टर ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया है।

भगवान जगन्नाथ कल श्रीधाम में करेंगे प्रवेश, आज विशेष आरती

बिलासपुर। एक जुलाई को भगवान जगन्नाथ की बाहुड़ा यात्रा है। वे मौसी मां के घर से अपने श्रीधाम के लिए प्रस्थान करेंगे। अपनी स्र्ठी पत्नी महालक्ष्मी को मनाते हुए श्रीधाम में प्रवेश करेंगे। मौसी मां के मंदिर से भगवान की रथयात्रा निकलेगी। लेकिन रथयात्रा शहर का भ्रमण नहीं करेगी। इससे पहले मंगलवार को मौसी मां के घर विशेष आरती की जाएगी। एक जुलाई को देवशयनी एकादशी से भगवान श्रीहरि का शयन काल शुरू होगा। इसके साथ ही चातुर्मास की भी शुस्र्आत होगी। देवशयनी एकादशी पर तिलक नगर स्थित श्रीराम मंदिर से इस बार भगवान की डिंडी यात्रा कोरोना काल की वजह से नहीं निकलेगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना