Menu

Chhattisgarh Live Update Coronavirus : भिलाई पहुंची WHO की टीम, 27 लोग निगरानी में

Thu, 26 Mar 2020 06:58 PM (IST) | संदीप चौरे

HIGHLIGHT

  1. छत्तीसगढ़ में गिलोटिन के जरिए पास हुआ बजट
  2. विदेश यात्रा से लौटे 17 यात्रियों की पुलिस को तलाश
  3. सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों को भी देना होगा भोजन

रायपुर जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विनीत नंदनवार ने बताया है कि हाल ही में विदेश यात्रा से आए 17 व्यक्तियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है । इन सभी यात्रियों को मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाता है कि वे अपना चिकित्सकीय परीक्षण अनिवार्य रूप से कराए। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 14 अप्रैल तक लॉक डाउन रखा गया है। इसके चलते अस्पतालों के आसपास संचालित होटल बंद है।

26 March 2020
  • 06:57 PM

    भिलाई पहुंची WHO की टीम, 27 लोग निगरानी में 

    भिलाई । डब्ल्यूएचओ की टीम भिलाई पहुंची है ।इसमें दो डॉक्टर शामिल है। डॉ अनूप और डॉ शेखर। इनके द्वारा भिलाई के चिखली स्थित एसआर अस्पताल में जाकर वहां बनाए गए सेंटर की जांच-पड़ताल की जा रही है। आपको बता दें ,भिलाई के एस आर अस्पताल में 18 मार्च से लगातार लोगों को रखा जा रहा है ।यहां पर अब तक 27 लोगों को निगरानी में रखा गया है ।डब्ल्यूएचओ की टीम क्वरंटाइन सेंटर में रखे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की भी जांच की गई। इसके अलावा यहां लाए जा रहे लोगों के विवरण संबंधी जानकारी वाली डायरी की है जांच की गई।

  • 06:56 PM

    डिप्टी रेंजर व वन रक्षक पर जानलेवा हमला,दो आरोपित गिरफ्तार

    अम्बिकापुर। सरगुजा जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम आमाडुगु के समीप वाहन जब्ती का आरोप लगा आधा दर्जन युवकों ने डिप्टी रेंजर व वन रक्षक पर जानलेवा हमला कर दिया।किसी तरह दोनो जान बचाकर भागने में सफल रहे।घटना की गंभीरता को देखते हुए उदयपुर पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।चार आरोपित फरार है।उनकी खोजबीन की जा रही है।

  • 05:46 PM

    भीड़ लगाने से मना किया तो दो पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला
    बालोद में पार्षद सोनकर के परिवार द्वारा सब्जी की दुकान लगाने व भीड़ एकत्रि करने से रोकने पर दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया गया। दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम अर्जुंदा की घटना है। पार्षद के परिवार में कुछ सदस्य आदतन अपराधी हैं।

  • 04:16 PM

     छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला
    छत्तीसगढ़ में सरकार ने राज्य में स्थित सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम्स को अधिग्रहित करने का आदेश जारी किया। आज से ही सभी निजी अस्तपाल और नर्सिंग होम्स को वहां उपलब्ध उपकरण व मानव संसाधन समेत अधिग्रहण का आदेश जारी किया गया है।

  • 02:32 PM

    फल, सब्जी को अपने खान पान से दूर रखें अधिकारी : कलेक्टर
    रायगढ। कलेक्टर यशवंत कुमार ने कोरोना वायरस से पैदा हुए कठिन हालातों के साथ रोजमर्रा की चीज़ों जैसे सब्जी, दूध फल के लिए लगने वाली भीड़ को देखते हुए सभी शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों से अपील की है कि वे लॉक डाउन अवधि तक सब्जी, फल, दूध जैसी चीजों को अपने खान-पान से बाहर रखें। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों तक इन चीजों का सेवन न करने से स्वास्थ्य व जीवन मे कोई बड़ा फर्क नही पड़ेगा। किन्तु आज के हालातों में इन सामानों के लिए लगने वाली भीड़ कल्पना से परे नुकसान पहुंचा सकती है। जिससे बचना सभी के लिए बहुत जरूरी है।

  • 02:25 PM

     शंकरगढ़ के बैंक व दुकानों में सामाजिक दूरी की व्यवस्था
    अम्बिकापुर । बलरामपुर जिले के ब्लॉक मुख्यालय शंकरगढ़ व आसपास के इलाके में लॉक डाउन पूरी तरह से सफल है। लोग घरों में ही रह रहे है, सड़कों में सन्नाटा पसरा हुआ है। वाहनों की आवाजाही पूरी तरीके से बन्द है। बैंकों और रोजमर्रा की जरूरतों के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था कर उसका पालन कराया जा रहा है। विकासखंड शंकरगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए पूरे प्रबन्ध किये गए है। ब्लॉक मुख्यालय के सभी बैंकों ने भी विशेष पहल की है। बैंक के सामने एक निश्चित दूरी का घेरा लगाकर ग्राहकों को उसी में खड़े होकर अपने बारी की प्रतीक्षा करने की अपील की गई है। अंदर आने की अपील की जा रही है।ग्राहकों ने भी इस नियम का पालन करते हुए बैंकों तथा प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। लॉक डाउन के दूसरे दिन भी विकासखंड मुख्यालय सहित अन्य क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा रहा । रोज सुबह लोग रोजमर्रा की चीजें खरीदने तथा सब्जी खरीदने के लिए सुबह आठ से दोपहर 12 बजे के बीच दुकानों में पहुंच रहे हैं। आवागमन बंद होने कारण सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

  • 02:24 PM

    सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों को भी देना होगा भोजन
    जांजगीर। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 14 अप्रैल तक लॉक डाउन रखा गया है। इसके चलते अस्पतालों के आसपास संचालित होटल बंद है। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों को भोजन के लिए भटकना पड़ रहा था, इसे देखते हुए सरकार ने अब सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों को भी भोजन देने का निर्देश जारी किया है।

  • 02:23 PM

    विदेश यात्रा से लौटे 17 यात्रियों की पुलिस को तलाश
    रायपुर । जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विनीत नंदनवार ने बताया है कि हाल ही में विदेश यात्रा से आए 17 व्यक्तियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। इन सभी यात्रियों को मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाता है कि वे अपना चिकित्सकीय परीक्षण अनिवार्य रूप से कराए। पुलिस एवं प्रशासन को रिपोर्ट करे तथा किसी प्रकार की जानकारी छिपाए नही । जानकारी छिपाने का कार्य, उनके लिए, उनके परिवार के लिए तथा समाज,राज्य और देश के लिए घातक साबित हो सकता है।

  • 02:22 PM

    एक लाख करोड़ से अधिक का है बजट
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अगले वित्तीय वर्ष के लिए एक लाख दो हजार 907 करोड़ स्र्पये का बजट पेश किया था। इसमें कर्ज व ब्याज की आदयगी कम करने के बाद शुद्ध बजट 95 हजार 650 करोड़ स्र्पये का है। इसमें 85.1 फीसद राजस्व व 14.9 फीसद पूंजीगत व्यय शामिल है।

  • 02:21 PM

     छत्तीसगढ़ में गिलोटिन के जरिए पास हुआ बजट
    रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की गुरुवार को हुई बैठक में सदन ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट गिलोटिन के जरिए पास कर दिया। बजट के पक्ष में 57 और विरोध में 14 वोट पड़े। वहीं, प्रमुख विपक्षी भाजपा ने बजट के साथ ही बिना चर्चा के ही 28 संशोधन विधेयकों को पास किए जाने का विरोध करते हुए सदन से वाकआउट किया। इसके साथ ही बजट सत्र और सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि बजट सत्र एक अप्रैल तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए करीब 15 दिन पहले ही कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK