रायपुर। केंद्र के साथ धान खरीदी पर विवाद के बीच राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मोर्चा खोल दिया है। राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि अगर केंद्र ने धान नहीं खरीदा तो कोयला देना बंद कर देंगे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने के कारण केंद्र का समर्थन नहीं मिल रहा है और धान खरीदी से इनकार कर रही है।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का इस मामले में कहना है कि जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार थी, तो नियम को परिवर्तन किया गया था तो अब क्यों नहीं की जा सकता। केंद्र सरकार का फैसला दुर्भावनावश लिया गया है। इसके विरोध में प्रदेश से लेकर दिल्ली तक सड़क मार्ग से सब प्रदर्शन करते हुए जाएंगे।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के अनुसार छत्‍तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार अपने घोषणा के मुताबिक सभी वादे को पूरा करेगी, चाहे केंद्र सरकार धान खरीदे या नहीं खरीदे। केंद्र अपने वादे के मुताबिक प्रदेश सरकार के धान को नहीं खरीद रही। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश में आर्थिक नाकेबंदी की बात कही थी।

राजस्व मंत्री अग्रवाल ने भाजपा के जेल भरो आंदोलन पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदर्शन के सामने बेमतलब प्रयास कर रही है, जिसमें वो सफल ही नहीं हो पाएगी। भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा, कोई काम नहीं है, इसलिए गलत आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

Posted By: Hemant Upadhyay