Chhattisgarh News: रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने दो दिवसीय प्रवास पर सोमवार को लखनऊ पहुंच गए। सीएम भूपेश बघेल वहां विभिन्‍न सामाजिक संगठनों और नेताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही कई विषयों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश में चल रहे विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी का प्रचार करने के साथ ही चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे।

बता दें कि इसके पूर्व सोमवार को विशेष विमान से लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से अपनी यात्रा को लेकर चर्चा की। इस दौरान उनके पिछले लखनऊ दौरे को लेकर सवाल हुआ तो बघेल ने हंसते हुए कहा कि उम्मीद है कि इस बार एयरपोर्ट पर बैठना नहीं पड़ेगा। बता दें कि लखीमपुर खीरी की घटना के बाद छह अक्टूबर को लखनऊ पहुंचे बघेल को वहां लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया गया। इससे नाराज होकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर ही करीब तीन घंटें से अधिक धरने पर बैठे रहे। बावजूद इसके उन्‍हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया।

एआइसीसी की बैठक में शामिल होने मरकाम दिल्ली रवाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सोमवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं। उनके साथ पार्टी केप्रदेश महामंत्री रवि घोष और चंद्रशेखर शुक्ला भी गए हैं। तीनों नेता मंगलवार को वहां एआइसीसी की बैठक में शामिल होंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे। बैठक में सदस्यता अभियान समेत महंगाई के खिलापफ राष्ट्रव्यापी जनजागरण अभियान को लेकर चर्चा होनी है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local