Chhattisgarh News : रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक हो गई है। कांग्रेस ने रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल में हुए घोटालों को लेकर एक वीडियो जारी किया है। इसमें नान घोटाला, पनामा घोटाला, अगस्ता घोटाला सहित अन्य घोटालों का जिक्र हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि सिर से लेकर पैर तक जो घोटालों की कालिख से रंगे हुए हैं, जिनके कर्म नहीं कुकर्म छत्तीसगढ़ के कोने-कोने में गूंजते हैं, पाप और पुण्य के रजिस्टर में जिनके नाम सिर्फ पाप दर्ज हैं, ऐसे लुटेरे प्रवृत्ति के लोगों को हक नहीं बनता कि कांग्रेस के 18 महीने की सरकार पर सवाल उठाएं। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर 'शट अप रमन स्कैम सिंह' कैंपेन भी चलाया है। यह कैंपेट ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है।

इस कैंपेन में कांग्रेस नेता रमन सरकार के कार्यकाल में हुई गड़ब़डियां उजागर की जा रही हैं। इसमें शिक्षाकर्मियों का संविलियन नहीं करने और प्रदेश में नक्सलवाद को बढ़ावा देने के लिए सरकार की नीतियों को दोषी बताया गया है। मनरेगा में सिर्फ 35 दिन रोजगार मिलने, रोजगार के नाम पर झूठे वादे करने और 20 लाख शिक्षित बेरोजगारों को लेकर रमन सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं।

टाटा को लोहांडीगुड़ा की जमीन से लेकर शराब की अवैध बिक्री पर रमन को घेरा जा रहा है। प्रदेश में लाकडाउन खत्म होने के बाद बढ़े रोजगार को लेकर भी कांग्रेस ने कैंपेन शुरू किया है। छत्तीगसढ़ कांग्रेस ने ट्वीट किया- एक तरफ भाजपा के घोटालों का अंबार, एक तरफ कांग्रेस ला रही खुशियां अपार।

सावन का महीना लाया खुशियों की फुहार : सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चार माह में साढ़े पांच सौ करोड़ के पूंजी निवेश को लेकर ट्वीट किया है। सीएम ने ट्वीट किया-सावन का महीना लाया खुशियों की फुहार, अनलॉक होते ही उद्योगों ने पकड़ी रफ्तार। इस पर मोहन मरकाम ने कहा, जब संकल्प दृढ़ हो, नेतृत्व दूरदर्शी, नीति जनहितैषी, नीयत पूर्णत निश्छल, तब शासन सुशासन में बदलता है। मंत्री रुद्र गुरु ने कहा, नवा छत्तीसगढ़ के विकास में आपकी प्रतिबद्घता, बेहतरीन प्रदर्शन के कारण हम आगे बढ़ रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस