रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। Chhattisgarh News प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के बाद 13 फरवरी को सभी जिलों में जनपद पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा। इस दिन सभी जनपद पंचायतों में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए जनपद पंचायत सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और इसी दिन उनके निर्वाचन के प्रकाशन की अधिसूचना जारी की जाएगी। नवनिर्वाचित अध्यक्षों, उपाध्यक्षों और सदस्यों को 13 फरवरी को ही जनपद पंचायत के प्रथम सम्मिलन की सूचना जारी की जाएगी। जनपद पंचायतों का प्रथम सम्मिलन (विशेष) 18 फरवरी को होगा।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए कॉल सेंटर

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को उनके आवेदन के पंजीयन और प्राप्त होने वाली राशि के संबंध में जानकारी देने के लिए कॉल सेंटर शुरू किया गया। लाभार्थी किसान अपने पंजीकृत 10 अंकों के मोबाइल नंबर या 12 अंकों के आधार नंबर से टोल फ्री नंबर 1800-11-5526 और 155261 पर फोन कर यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रामोद्योग विभाग में लोक सेवा गारंटी के आवेदनों का समय पर निराकरण

ग्रामोद्योग विभाग में लोक सेवा गारंटी अनियम अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का समय पर शत-प्रतिशत निराकरण किया गया। विभागीय अकिारियों ने बताया कि जनवरी में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के 149 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनका समय-सीमा में निराकरण किया गया।

पीएम सड़कों की गुणवत्ता परखने आएंगे केंद्रीय समीक्षक

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत छत्तीसगढ़ में निर्माणधीन सड़कों की तृतीय स्तर के गुणवत्ता परीक्षण के लिए राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षकों का दौरा कार्यक्रम माह फरवरी निर्धारित कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक प्रदेश के विभिन्न् जिलों के दौरे पर आ रहे हैं। निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुरली मनोहर श्रीवास्तव महासमुंद व बलौदाबाजार जिले का दौरा करेंगे। दिलीप बजाज बिलासपुर व कोरिया जिले का दौरा करेंगे। वहीं राज्यर्वन अस्थाना बालोद और राजनांदगांव जिले का दौरा करेंगे।

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close