Chhattisgarh News: रायपुर (राज्य ब्यूरो)। छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के गुजरात माडल की हवा निकल चुकी है। अब देश के सामने छत्तीसगढ़ का विश्वसनीय माडल उभरकर सामने आया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 2014 के पहले नरेन्द्र मोदी जब अपने आपको प्रधानमंत्री पद का दावेदार प्रचारित कर रहे थे, तब उन्होंने प्रायोजित तरीके से गुजरात माडल के तथाकथित विकास को देश के सामने प्रचारित किया था। लेकिन आज देश और दुनिया के सामने मोदी और भाजपा के गुजरात माडल असफल हो गया है।

संचार विभाग के अध्यक्ष शुक्‍ला ने कहा कि उत्तरप्रदेश से लेकर हिमांचल के चुनावों तक कांग्रेस के छत्तीसगढ़ माडल की गूंज सुनाई देनी शुरू हो गई है। देश के अन्य राज्य की जनता भी अपने यहां छत्तीसगढ़ की तर्ज पर विकास चाह रही है। आज जब सालभर से समर्थन मूल्य के लिए देश भर के किसान आंदोलित है तब छत्तीसगढ़ देश का अकेला ऐसा राज्य है जो अपने राज्य के किसानों को उनकी ऊपज को न सिर्फ समर्थन मूल्य पर खरीद रहा है बल्कि नौ हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से अतिरिक्त सहायता भी दे रहा है।

शुक्ला ने कहा कि जब देश में लाकडाउन के समय मजदूर रोजी-रोटी के लिये परेशान थे, सारी फैक्ट्रियां बंद थी तब छत्तीसगढ़ ने एक दिन में 20 लाख से अधिक मजदूरों को काम देकर नया रिकार्ड बनाया था। देश और दुनिया ने कल्पना भी नहीं किया होगा कि गोबर से भी विकास के नए सोपान गढ़े जा सकते हैं। छत्तीसगढ़ ने गोधन न्याय योजना से गोबर को भी रोजगार का नया साधन बना दिया।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local