Menu

Chhattisgarh News Live Updates : सुकमा में CRPF ने निष्क्रिय किया 5 किलो का IED बम

Wed, 19 Feb 2020 02:57 PM (IST) | संदीप चौरे

HIGHLIGHT

  1. सुकमा में CRPF ने निष्क्रिय किया 5 किलो का IED बम
  2. बिलासपुर-रायपुर फोरलेन सड़क निर्माण में मुआवजा बनी बाधा,आज हाई कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट
  3. सीयू के पत्रकारिता विभाग में नियम विरुद्ध नियुक्ति

बिलासपुर-रायपुर फोरलेन व सिक्स लेन सड़क निर्माण में निजी जमीनों के आने और मुआवजा का प्रकरण विलंब से निराकृत होने के कारण निर्माण कार्य में लगातार विलंब हो रहा है। अरपा नदी में बारहमासी पानी लाने के लिए राज्य शासन ने महत्वाकांक्षी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में नियम विरुद्ध प्रोफेसर के पद में नियुक्ति का मामला सामने आया है।

19 February 2020
  • 02:56 PM

    सुकमा : सीआरपीएफ ने निष्क्रिय किया 5 किलो का आईईडी बम
    सुकमा के फूलबगडी-गोलाबेकुर के मध्य रास्ते में जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा लगाया गया 5 किलो का आईईडी बम बरामद किया गया है। सीआरपीएफ जवानों ने बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया है। सीआरपीएफ की दूसरी बटालियन को बड़ी सफलता मिली है।

  • 12:54 PM

     सुकमा में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच ज़बरदस्त मुठभेड़
    सुकमा में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच ज़बरदस्त मुठभेड़ हो रही है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो घंटे से लगातार मुठभेड़ चल रही है। तोंडामरका के जंगल मुठभेड़ हो रही है। मुठभेड़ में एक पुरूष नक्सली के मारे जाने की सूचना है। साथ ही 12 बोर की एक बंदूक भी बरामद हुई है। मुठभेड़ स्थल पर अभी भी रूक-रूक कर गोलीबारी हो रही है। एसपी शलभ सिंहा ने घटना की पुष्टि की है।

  • 12:54 PM

    खमतराई थाना पुलिस ने 2 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरी की छह दुपहिया भी बरामद कर ली है। आरोपी कुबेर विश्वकर्मा और लव साहू पहले भी वाहन चोरी के आरोप में पहले भी जे जा चुके हैं। जब्त दुपहिया वाहनों की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

  • 12:53 PM

     महासमुंद में शीशम और खैर की 7 घन मीटर लकड़ी का अवैध परिवहन करते एक वाहन को जब्त किया गया है। आरोपी ओड़िशा से छत्तीसगढ़ में लकड़ी की अवैध तस्करी कर रहे थे। पुलिस की कार्रवाई के बाद चालक और सहचालक गाड़ी की चाबी लेकर फरार हो गए हैं। जब्त लकड़ी की कीमत करीब 12 लाख रुपए है।

  • 11:10 AM

    रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग पर दोन्देकलां के पास तेज रफ्तार ट्रेलर ने बलौदाबाजार ASP की बोलेरो को टक्कर मार दी है। ASP जनकराम ठाकुर समेत उनका गनमैन बालकृष्ण कुर्रे और ड्राइवर विनोद चंद्रा घायल हुए हैं। रायपुर के बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ASP जनकराम ठाकुर रायपुर में सरकारी काम करके लौट रहे थे।

  • 11:09 AM

     एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता: बिलासपुर का दूसरा मैच आज से

    बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता-2020 का दूसरा चार दिवसीय मैच बुधवार से शुरू होगा। इसमें बिलासपुर का दूसरा मैच राजनांदगांव से रायपुर में होगा। स्थानीय बिलासपुर रेलवे के सेकरसा मैदान में प्लेट कंबाइंड बनाम भिलाई के मध्य खेला जाएगा। दूसरा चार दिवसीय मैच बुधवार सुबह 9:30 बजे से बिलासपुर बनाम राजनांदगांव रायपुर के आरडीसीए मैदान में और सेकरसा मैदान में प्लेट कंबाइंड बनाम भिलाई के मध्य प्रारंभ होगा।

  • 11:08 AM

     भोजन या नाश्ते के लिए नहीं रहेंगे अवैध वेंडरों के भरोसे

    बिलासपुर। बिलासपुर-पुणे एक्सप्रेस के यात्रियों को भोजन या नाश्ते के लिए अवैध वेंडरों के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा। इस साप्ताहिक ट्रेन में बहुत जल्द पेंट्रीकार की सुविधा मिलने वाली है। रेलवे ने इसका प्रस्ताव भेजा है। अनुमति भी मिलने की उम्मीद है। दरअसल यह ट्रेन व बिलासपुर- चेन्न्ई एक्सप्रेस एक ही रैक से चलती है। चेन्न्ई में पेंट्रीकार की सुविधा है। लेकिन पुणे एक्सप्रेस में पेंट्रीकार कोच निकाल को निकाल दिया जाता है। अनुमति मिलने के बाद रेलवे को अतिरिक्त व्यवस्था करने से मुक्ति मिलेगी।  

  • 11:08 AM

     सीयू के पत्रकारिता विभाग में नियम विरुद्ध नियुक्ति

    बिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में नियम विरुद्ध प्रोफेसर के पद में नियुक्ति का मामला सामने आया है। खबर है कि हाई कोर्ट से इस विभाग में नियुक्ति को लेकर दो साल पहले स्टे दिया था। जबकि विश्वविद्यालय ने इसके बाद भी तीन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया को अंजाम दिया है। एचओडी के पति भी इसमें शामिल है। मामला उजागर होने के बाद प्रबंधन अब इसे दबाने में जुट गया है। हालांकी जिम्मेदार अधिकारियों से अभी संपर्क नहीं हुआ है।

  • 11:08 AM

     बिलासपुर-रायपुर फोरलेन सड़क निर्माण में मुआवजा बनी बाधा,आज हाई कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

    बिलासपुर-रायपुर फोरलेन व सिक्स लेन सड़क निर्माण में निजी जमीनों के आने और मुआवजा का प्रकरण विलंब से निराकृत होने के कारण निर्माण कार्य में लगातार विलंब हो रहा है। पूर्व में डिवीजन बेंच के समक्ष सुनवाई के दौरान यह बात सामने आई थी कि निर्माण कार्य में इसलिए विलंब हो रहा है कि सड़क के लिए निजी जमीनों का अधिग्रहण कर लिया गया है और मुआवजा का प्रकरण अब तक लंबित है। इसे लेकर कोर्ट ने नाराजगी जताई थी। बुधवार को इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन व जस्टिस पीपी साहू के डिवीजन बेंच में होगी। शासन की तरफ से रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

  • 11:08 AM

     अरपा नदी के किनारे मृत नालों को मिलेगा नया जीवन

    बिलासपुर । अरपा नदी में बारहमासी पानी लाने के लिए राज्य शासन ने महत्वाकांक्षी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। अरपा नदी के किनारे-किनारे ऐसे नाले जिनकी कभी बारिश के दिनों में सीधे नदी से संपर्क बना रहता था । वर्तमान में समुचित रखरखाव के अभाव में मृत हो चूके हैं। ऐसे नालों को नया जीवन देने की तैयारी शुरू हो गई है। इन नालों को सीधे नदी से जोड़ा जाएगा। नदी से संपर्क बनाने के साथ ही बारिश के पानी को इन्हीं नालों के जरिए नदी में गिराया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK