Menu

Chhattisgarh News Live Updates : बिलासपुर में राशन बांटने के लिए शिक्षकों की लगी ड्यूटी

Fri, 03 Apr 2020 12:28 PM (IST) | संदीप चौरे

HIGHLIGHT

  1. बिलासपुर में नए सिरे से परीक्षा समय सारिणी बनाने की प्लानिंग
  2. अंबिकापुर : दहेज के सामानों में कमी निकाल विवाहिता से मारपीट
  3. बिलासपुर : राशन बांटने के लिए शिक्षकों की लगी ड्यूटी

राज्य शासन ने स्कूली बच्चों को मध्यान्ह भोजन के तहत राशन बांटने की जिम्मेदारी दे दी है। नतीजतन बंद के दौरान भी शिक्षकों को घरों से निकलना पड़ रहा है। अब सरकार ने शिक्षकों से कोरोना पीड़ितों की पहचान करने के लिए कहा है, जिससे शिक्षक संगठनों में काफी नाराजगी है।

03 April 2020
  • 02:35 PM

    रायपुर । स्प्रिट पीने वाले तीसरे युवक अजय कुंजाम की कल आधी रात मौत हो गई। वह गोलबाजार के बांसटाल का रहने वाला था। कुछ दिनों पहले ही तीन दोस्तों ने शराब नहीं मिलने पर एक साथ बैठकर स्प्रिट पी ली थी, जिसके बाद एक युवक की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई थी, तो वहीं दूसरे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई थी। गोलबाजार पुलिस इस मामले में पता लगा रही थी कि आखिर इन युवकों को स्प्रिट कहां से उपलब्ध हुई थी। फिलहाल जांच जारी हैं और जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर इन्हें स्प्रिट किसने दिया था।

  • 11:02 AM

     बिलासपुर : राशन बांटने के लिए शिक्षकों की लगी ड्यूटी
    बिलासपुर। राज्य शासन ने स्कूली बच्चों को मध्यान्ह भोजन के तहत राशन बांटने की जिम्मेदारी दे दी है। नतीजतन बंद के दौरान भी शिक्षकों को घरों से निकलना पड़ रहा है। अब सरकार ने शिक्षकों से कोरोना पीड़ितों की पहचान करने के लिए कहा है, जिससे शिक्षक संगठनों में काफी नाराजगी है।

  • 11:01 AM

     अंबिकापुर : दहेज के सामानों में कमी निकाल विवाहिता से मारपीट
    अंबिकापुर। दहेज में मिले सामानों में कमी निकालकर पति सहित परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा मारपीट के मामले में बलरामपुर जिले के सनावल थाने में आरोपितों के विरुद्ध पुलिस ने दहेज अधिनियम का मामला दर्ज किया है। मूलतः त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम गोवर्धन की ममता ने पुलिस को बताया कि 18 जून 2018 को उसका विवाह त्रिसुली के सुरेश यादव के साथ सामाजिक रीति रिवाज से हुआ था। शादी के समय पिता ने अपनी हैसियत के अनुरूप दहेज में एक होण्डा मोटरसायकिल, 75 हजार रुपये नगद, 40 हजार रुपये का बर्तन और घरेलू इस्तेमाल के लिए पलंग, आलमारी, पेटी, रजाई गद्दा दिया था। शादी के बाद एक माह तक सब कुछ ठीक रहा, बाद में अच्छा गाड़ी नहीं देने व कम रुपये दहेज में देने की बात को लेकर पति सास-ससुर, ननद मानसिक एवं शारिरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। शंका-संदेह कर गालीगलौज और रात दिन मारपीट से त्रस्त महिला ने इसकी जानकारी मायके में दी थी। आरोप है कि 30 मार्च को दिन मे तीन बजे डंडे से मारपीट किया, जिसमें उसे शरीर के कई हिस्से में चोटें आई हैं। गांव के लोगों ने ससुराल में उसे मिली प्रताड़ना को देखा, इसके बाद वह वाले अपने मायके चली गई। महिला के लिखित आवेदन की जांच के बाद सनावल पुलिस ने पति सुरेश, ससुर हरिलाल, सास मानकुंवर, ननद निर्मला के विरुद्ध धारा 498-ए का मामला दर्ज किया है।

  • 11:01 AM

     बिलासपुर में नए सिरे से परीक्षा समय सारिणी बनाने की प्लानिंग
    बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में नए सिरे से परीक्षा समय सारिणी बनाने की प्लानिंग चल रही है। वर्क फ्रॉम होम के जरिए परीक्षा नियंत्रक डॉ.प्रवीण पांडेय इस पर काम कर रहे हैं। वीडियो कॉलिंग के जरिए परीक्षा व गोपनीय विभाग के कर्मचारियों से चर्चा कर कहा गया है कि 15 अप्रैल के बाद संभावित परीक्षा समय सारिणी की तैयारी रखें, ताकि लॉकडाउन हटने व सरकार के नए आदेश के बाद तत्काल लागू किया जा सके। गौरतलब है कि स्नातक और स्नातकोत्तर की 60 फीसदी परीक्षाएं अभी बाकी हैं। संभाग के 103 परीक्षा केंद्रों में करीब एक लाख 86 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK