Menu

Chhattisgarh News Live Updates : बेमेतरा में संपत्ति विवाद के कारण 3 लोगों की हत्या

Wed, 29 Jan 2020 05:34 PM (IST) | संदीप चौरे

HIGHLIGHT

  1. अंबिकापुर : पंच के चुनाव में हारा तो विजयी प्रत्याशी के घर घुसकर की मारपीट
  2. बिलासपुर : गैस सिलेंडर की कीमत घटी नहीं, लेकिन सब्सिडी हो गई आधी
  3. बिलासपुर : चौड़े ब्रिज की लंबाई बढ़ते ही जुड़ जाएगा दूसरा छोर

अंबिकापुर में कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रनपुरखुर्द में पंच पद की उम्मीदवारी के बाद जीत की खुशी विरोधी को रास नहीं आई और वे मारपीट पर उतारू हो गए। गैस सिलेंडरों में सब्सिडी की रकम को गुपचुप हर महीने कम करने का खेल चल रहा है। चौंकाने वाली बात ये कि एक साल पहले सिलेंडर की कीमत 761 रुपए थी, लेकिन सब्सिडी की रकम 259 रुपए उपभोक्ताओं के बैंक खाते में जमा की जा रही थी। जोनल स्टेशन के हावड़ा एंड में बने 20 फीट चौड़े फुट ओवरब्रिज की लंबाई बढ़ाने की योजना है।

29 January 2020
  • 04:08 PM

     बेमेतरा में संपत्ति विवाद के कारण 3 लोगों की हत्या
    बेमेतरा : संपत्ति विवाद को लेकर एक ही परिवार की तीन लोगों की जघन्य हत्या। नवागढ़ थाने के ग्राम रनबोर्ड का मामला। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जांच शुरू

  • 02:44 PM

    सीएए, ईवीएम और एनआरसी के विरोध में भारत बन्द के समर्थन में निकली रैली
    अंबिकापुर। सीएए, ईवीएम और डीएनए के आधार पर एनआरसी के विरोध में नगर में बहुजन क्रांति मोर्चा व भारती विद्यार्थी मोर्चा द्वारा भारत बंद का समर्थन करते हुए रैली निकाली गई। रैली के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। शहर में औचक निकली रैली को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी। रैली में ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ देश बचाओ, संविधान विरोधी काला कानून वापस लो जैसे नारे लगे।

  • 01:58 PM

    कोरबा : पूर्व गृह मंत्री ननकी राम की पत्नी शकुंतला पिछड़ी, पुत्र संदीप ने बनाई बढ़त

    कोरबा जिला पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 3 से चुनाव लड़ रही पूर्व गृह मंत्री व रामपुर के विधायक ननकी राम कंवर की पत्नी शकुंतला कंवर पिछड़ गई है। निकटतम प्रतिद्वंदी कमला राठिया अधिक मत प्राप्त कर बढ़त बना ली है । वही क्षेत्र क्रमांक 1 से पुत्र संदीप कंवर ने बढ़त बनाई हैं। प्रतिद्वंद्वी राधेश्याम राठिया कड़ी टक्कर दे रहें। उधर क्षेत्र क्रमांक 2 में कांग्रेस समर्थित नीलिमा धृतलहरे की बढ़त बनी हुई है । क्षेत्र क्रमांक 4 से बीजेपी समर्थित रूखमणी साहू पीछे चल रही ।जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए प्रथम चरण में 4 क्षेत्र में मतदान मंगलवार को हुआ है । वोटों का टेबुलेशन कार्य जारी है ।अब तक मिले रुझान के अनुसार प्रथम चरण के चुनाव का परिणाम कांग्रेस के पक्ष में नजर आ रहा है ।चार में से तीन क्षेत्र में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियो का दबदबा है। नगरीय निकाय चुनाव के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर भी कांग्रेस के कब्जे की सम्भवना बढ़ गई है।हालांकि अभी को अधिकृत घोषणा का इंतजार है।

  • 12:25 PM

     बिलासपुर। मस्तूरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत क्षेत्र ग्राम पंचायत हिर्री में पंचायत चुनाव को लेकर मारपीट। दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ शिकायत करने थाना मस्तूरी पहुंचे। थाना परिसर में भी तनाव की स्थिति निर्मित।

  • 12:04 PM

    रायगढ़ : गले में फांसी का फंदा लपेट बिजली खंभे में लटका मिला युवक का शव

    रायगढ़ में जूटमिल क्षेत्र अंतर्गत मौदहापारा रेलवे कॉलोनी के पास तड़के कॉलोनीवासियों ने देखा कि एक बिजली ट्रांसफार्मर के खंभे पर एक युवक की लाश लटकी हुई। इस वाक्ये को देखकर रोंगटे खड़े हो गए। इस घटना को देख तत्काल इसकी सूचना मोहल्लेवासियों ने पुलिस और डायल 112 की टीम को दिए। सूचना मिलते ही पुलिस और 112 की टीम मौके पर पहुंची और शव को निगम लिफ्ट ट्राली से नीचे उतारा गया। युवक की मौत बिजली के करंट लगने से हुई है, लेकिन जब युवक के शव को नीचे उतारा गया तो उसके गले में एक फांसी का फंदा भी लटका मिला।

  • 11:47 AM

    बिलासपुर : प्रथम चरण में कांग्रेस को मिली बढ़त, जनपद पंचायत में भी कांग्रेसी आगे

    बिलासपुर जिला पंचायत के प्रथम चरण के चुनाव में कांग्रेस को भारी सफलता मिली है। 10 में से 9 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव जीतने में सफल रहे। एक सीट पर भाजपा के बागी चुनाव जीती। इसी सीट पर भारी उलटफेर हुआ । जिला पंचायत के अध्यक्ष दीपक साहू की पत्नी जमानत नही बचा पाई। मस्तूरी व बिल्हा जनपद पंचायत के 50 में से 30 सीटों कांग्रेस व 20 पर भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीते। बिल्हा जनपद पंचायत के 127 ग्राम पंचायतों में अधिकांश पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। मस्तूरी जनपद के 235 पंचायतों मे भी कमोबेश कुछ इसी तरह की आंकड़ा सामने आ रहा है ।

  • 11:44 AM

     वैदिक सम्मेलन का शुभारंभ करेंगी राज्यपाल

    रायगढ। रायगढ जिले के पुसौर विकासखंड अंतर्गत ग्राम तुरंगा में आयोजित वेद एवं वैदिक संस्कृति महासम्मेलन आज राज्यपाल शुभारंभ करेंगी। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में संपूर्ण भारत से वेद दर्शन उपनिषद गीता व रामायण के संबंध में विद्वानगण अपने ओजस्वी विचार प्रगट करेंगे। आर्य समाज ने देश भर के विद्वानों को न्योता दिया है। 

  • 11:43 AM

    रायगढ़ : कांग्रेस के निराकार से हारे सभापति नरेश पटेल
    रायगढ़। जिला पंचायत चुनाव में रायगढ क्षेत्र क्रमांक 3 से कांग्रेस के निराकार पटेल जीत गए हैं। देर रात तक चली मतगणना में उन्होंने भाजपा के नरेश पटेल को 11 हजार से ज्यादा वोटों से पटखनी दी है। नरेश जिला पंचायत में सभापति के पद पर थे। निराकार पटेल वर्तमान में कांग्रेस की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। पूर्व में नंद कुमार पटेल के साथ राजनीतिक जीवन शुरू करने वाले मंत्री उमेश पटेल के भी करीबी व विधायक प्रतिनिधि भी हैं।

  • 09:54 AM

    दुर्ग l मंगलवार को हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतों की गिनती देर रात पूरी हुई l मतगणना के बाद जिला पंचायत दुर्ग के चार निर्वाचन क्षेत्रों में से तीन में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी आगे है l जिसमें निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक पांच से पुष्पा यादव, निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक छह से शालिनी यादव और निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक आठ से योगिता चंद्राकर शामिल हैं l निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक सात से भाजपा समर्थित व वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन भी अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे है l निर्वाचन कार्यालय द्वारा चुनाव परिणाम की अधिकृत घोषणा जिले में पंचायत चुनाव सम्पन्न होने के बाद की जाएगी l

  • 09:44 AM

    बिलासपुर : चौड़े ब्रिज की लंबाई बढ़ते ही जुड़ जाएगा दूसरा छोर

    बिलासपुर। जोनल स्टेशन के हावड़ा एंड में बने 20 फीट चौड़े फुट ओवरब्रिज की लंबाई बढ़ाने की योजना है। इसके बनते ही स्टेशन का दूसरा हिस्सा जुड़ जाएगा। यात्री से लेकर आम लोग आसानी से उस पार इस पर आवाजाही कर सकते हैं। इस कार्य को 2020 में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। सर्वे भी हो चुका है। रेलवे का मानना है कि केवल लोहे का पिलर उठाने के बाद उस पर गर्डर रखा जाएगा। रेल लाइन नहीं होने के कारण काम में स्र्कावट नहीं आएगी और न ही ब्लॉक लेकर ट्रेनों का परिचालन बंद करना पड़ेगा।

  • 09:43 AM

     बिलासपुर : गैस सिलेंडर की कीमत घटी नहीं, लेकिन सब्सिडी हो गई आधी
    बिलासपुर । गैस सिलेंडरों में सब्सिडी की रकम को गुपचुप हर महीने कम करने का खेल चल रहा है। चौंकाने वाली बात ये कि एक साल पहले सिलेंडर की कीमत 761 रुपए थी, लेकिन सब्सिडी की रकम 259 रुपए उपभोक्ताओं के बैंक खाते में जमा की जा रही थी। जब सिलेंडर की कीमत 800 रुपए पहुंच गई है। वहीं सब्सिडी 350 रुपए है। अचरज की बात ये कि जब सिलेंडर की कीमत 767 रुपए पहुंचा, तब सब्सिडी के रूप में बैंक खाते में मात्र 208 रुपए 52 पैसे ही जमा हुए।

  • 09:43 AM

     अंबिकापुर : पंच के चुनाव में हारा तो विजयी प्रत्याशी के घर घुसकर की मारपीट
    अंबिकापुर में कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रनपुरखुर्द में पंच पद की उम्मीदवारी के बाद जीत की खुशी विरोधी को रास नहीं आई और वे मारपीट पर उतारू हो गए। रामपुर खुर्द निवासी नामिक सिंह ने पुलिस को बताया कि 28 जनवरी को गांव में पंचायत का चुनाव था, जिसमें उसकी मां हिरमनिया वार्ड पंच हेतु खडी हुई थी, उसके विरूद्ध फुलोवती खडी थी। शाम करीब 6 बजे वार्ड पंच में उसकी मां की जीत की घोषणा के बाद जब वह स्कूल से बाहर आई तो परिवार के सदस्य सहित अन्य जीत की खुशी मना रहे थे। इसी बीच गांव का सरफुददीन जो चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद दुखी था वह हार की बात को लेकर विवाद करने लगा, इसके बाद भी वे किसी प्रकार का विवाद न करते हुए अपने घर चले गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धारा 294, 323, 34, 451, 506 का अपराध दर्ज किया है।

  • 09:43 AM

     रायगढ का धान खपाने जशपुर का सहारा,जिले से बाहर जाएगा 5 लाख क्विंटल धान

    रायगढ। धान के उठाव के लिए जिले में अब जशपुर के राइस मिलर्स कस्टम मिलिंग करेंगे। जशपुर में पीडीएस का कोटा पूरा करने एवं रायगढ में अतिरिक्त धान को खपाने के लिए यह बीच का फार्मूला निकाला गया है। मार्कफेड द्वारा एक—दो दिनों के भीतर ही इसके लिए डीओ जारी करना शुरू किया जाएगा और लैलूंगा,धरमजयगढ एवं घरघोडा की 24 समितियों से धान का उठाव कर जशपुर के राइस मिलर्स इसकी मिलिंग कर जशुपर में नान के गोदाम में चावल जमा करेंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK