Menu

Chhattisgarh News Live Updates : अवकाश के बाद बैंक खुलते ही लगी ग्राहकों की भीड़

Tue, 07 Apr 2020 10:49 AM (IST) | संदीप चौरे

HIGHLIGHT

  1. छत्तीसगढ़ की सभी जिला कोर्ट में अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी सुनवाई
  2. पीएम मोदी की स्वच्छता योजना ग्रामीणों के लिए साबित हो रही वरदान
  3. 151 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार, बढ़ी चिंता

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई में तीन सदस्यीय बेंच ने डिजीटल कोर्ट के संचालन को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत प्रदेश में संचालित जिला कोर्ट में जल्द ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की व्यवस्था प्रारंभ होगी। कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में बिलासपुर आगे है। वायरस के फैलने के बाद भी जिले में स्थिति नियंत्रण में है। सिर्फ एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिली थी वह भी स्वस्थ हो चुकी है।

07 April 2020
  • 01:45 PM

    लकड़ी तस्कर के घर में छापामारी कर वन विभाग की टीम ने 29 नग चिरान किया बरामद

    रायगढ़। लॉकडाउन का फायदा लेने इन दिनों लकड़ी तस्कर काफी सक्रिय हो चुके हैं, पर वन मंडल रायगढ़ के वनकर्मी भी लगातार तस्करों पर भारी पड़ रहे हैं। जहां तीन दिन पहले रायगढ़ वन परिक्षेत्र के कर्मचारियों ने बलरिया गांव से अवैध चिरान जब्त करने में सफलता हासिल की थी। वहीं इस बार घरघोड़ा वन परिक्षेत्र व तमनार वन परिक्षेत्र की संयुक्त टीम ने दो लकड़ी तस्करों के घर छापा मार कर हजारों रुपए की 29 नग अवैध चिरान जब्त की है। वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अपराध कायम कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

  • 10:45 AM

    अवकाश के बाद बैंक खुलते ही लगी ग्राहकों की भीड़
    बिलासपुर। 2 दिनों के अवकाश के बाद आज सुबह शहर के सभी राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों के ताले खुले। जिसके बाद ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। बिलासपुर जिले में 28 बैंकों के 70 शाखाएं हैं जिनमें सर्वाधिक भारतीय स्टेट बैंक की शाखाएं हैं। सरकंडा पंजाब नेशनल बैंक शाखा में पहुंचे ग्राहकों का कहना है कि जनधन खाते मैं पैसा जमा होने की जानकारी मिलने के बाद भी पहुंचे। दूसरी ओर शाखा प्रबंधकों द्वारा शाखा के भीतर केवल 6 ग्राहकों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। गौरतलब है कि रविवार और महावीर जयंती की छुट्टी के चलते बैंक बंद था।

  • 09:48 AM

    दोरनापाल में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट

    नक्सलियों ने किया आइईडी ब्लास्ट, पुलिया उड़ाने की कोशिश, जगरगुंडा मार्ग पर पोलमपल्ली के पास किया धमाका। ब्लास्ट में पुलिया बुरी तरह क्षतिग्रस्त। दोरनापाल थाना क्षेत्र का मामला।

  • 08:48 AM

    जशपुर : दुलदुला में लॉक डाउन उल्घंन का चार अपराध दर्ज
    जशपुरनगर। जशपुर जिले के दुलदुला थाना में सोमवार को लॉक डाउन उलघंन के चार मामले में अपराध दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी को रोकने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने लॉक डाउन और धारा 144 लगा रखा है। इस आदेश का प्रचार प्रसार करते हुए सभी व्यवसाईयों को आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के लिए दी गई छूट की अवधि को छोड़ कर शेष समय बंद रखने का सख्त निर्देश दिया गया है। इस आदेश को दरकिनार करते हुए दुलदुला के व्यसाईयों द्वारा दुकान को खोले जाने की शिकायत मिल रही थी। एसपी एसएल बघेल के निर्देश पर सोमवार को दुलदुला पुलिस की टीम बाजार के निरीक्षण के लिए निकली थी। इस दौरान चार दुकान खुले पाए गए। मामले में कार्रवाई करते हुए दुलदुला पुलिस ने चारों व्यवसाईयों के खिलाफ धारा 188,269,270 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। विदित हो कि सरगुजा रेंज के आईजी ने सभी एसपी को लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दो दिन पहले ही दिया था। इस निर्देश के बाद पूरे जिले में पुलिस प्रशासन इन दिनों लॉक डाउन को लेकर सख्ती करती हुई नजर आ रही है।

  • 08:42 AM

    छत्तीसगढ़ की सभी जिला कोर्ट में अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी सुनवाई

    बिलासपुर। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई में तीन सदस्यीय बेंच ने डिजीटल कोर्ट के संचालन को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत प्रदेश में संचालित जिला कोर्ट में जल्द ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की व्यवस्था प्रारंभ होगी। इसके लिए तकनीकी टीम बनाने और जरूरी सुविधा विकसित करने के निर्देश भी जारी किए हैं। जिला कोर्ट में जारी सुनवाई की परंपरा आगे भी जारी रहेगी। महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई वीसी के जरिए होगी। वीसी के जरिए सुनवाई प्रारंभ होते ही सबसे ज्यादा राहत सेंट्रल जेल प्रबंधन को मिलेगी। अंडर ट्रायल कैदियों के अलावा ऐसे कैदी जिनकी सुनवाई चलती रहती है। पेशी के दौरान जेल से कोर्ट लाना और कोर्ट से जेल ले जाने का इंतजाम करना पड़ता है। यह सब बंद हो जाएगा। जेल से वीसी के जरिए कैदी अपनी गवाही कोर्ट में देंगे।

  • 08:41 AM

    PM मोदी की स्वच्छता योजना ग्रामीणों के लिए साबित हो रही वरदान
    बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर दो अक्टूबर से देशभर में स्वच्छता अभियान की शुरुआता की थी। इसी योजना को आगे बढ़ाते हुए घर-घर शौचालय बनाने की मुहिम छेड़ी थी। जिला के साथ ही ब्लॉक को ओडीएफ घोषित कराने वालों को साार्वजनिक रूप से पुरस्कृत भी किया था। मौजूदा दौर में उनकी यह योजना ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हो रही है। शहर से लेकर गांव में लॉकडाउन की स्थिति है। ग्रामीण ज्यादा सख्त हैं। गांव में हर एक ग्रामीण के घर शौचालय है। पुराने समय पर नजर डालें और ऐसे ही समय में कोरोना का खौफ होता तो ग्रामीणों की समस्या बढ़ जाती है। दैनिक क्रिया के लिए उन्हें घर से बाहर निकलना ही पड़ता।

  • 08:41 AM

    बिलासपुर : विवि की सभी क्लास रूम को किया जाएगा सैनिटाइज

    बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज कैंपस और क्लॉस रूम भी सैनिटराज होंगे। कुलपति प्रो.जीडी शर्मा ने इसकी शुरुआत करने हुए पहले प्रशासनिक भवन में दवा का छिड़काव कराया है। प्राचार्यों को भी इस पर बल देने कहा है। यानी अब संभाग के सभी 188 कॉलेज के क्लास रूम कोरोना के संक्रमण मुक्त होंगे। स्टूडेंट, टीचर सहित सभी स्टाफ को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने सेतु एप को डाउनलोड करने कहा गया है ताकि कोविड-19 को लेकर नया अपडेट मिलता रहे।

  • 08:40 AM

    बिलासपुर : 151 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार, बढ़ी चिंता

    बिलासपुर। कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में बिलासपुर आगे है। वायरस के फैलने के बाद भी जिले में स्थिति नियंत्रण में है। सिर्फ एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिली थी वह भी स्वस्थ हो चुकी है। हालांकि डर अभी भी बना हुआ है। अभी तक जिले से 241 सैंपल लिए गए हैं। इनमे से 90 की रिपोर्ट आई है। इसमें से एक पॉजिटिव व 89 निगेटिव रहा है। लेकिन अभी तक 151 सैंपल की रिपोर्ट नहीं मिल पाई है। अधिकारियों को आशंका है कि यदि इनमें से कोरोना पीड़ित मिल जाते हैं तो जिले की स्थिति बिगड़ सकती है। वहीं अब इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना से लड़ने के लिए नई रणनीति बनाई जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK