रायपुर (राज्य ब्यूरो)। कांग्रेस की बूथ स्तर पर पदयात्रा दो अक्टूबर से शुरू हो गई है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तर्ज पर कांग्रेस हर बूथ तक पदयात्रा के माध्यम से पहुंचने की तैयारी में है। राजधानी रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रायपुर शहर जिला कांग्रेस के तत्वावधान में भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई। रविवार को प्रदेश के सभी 307 विकासखंडों में यह यात्रा शुरू हुई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम अपने विधानसभा क्षेत्र कोंडागांव में यात्रा में शामिल हुए। यह यात्रा राहुल गांधी की अगुआई में निकल रही भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुंचने तक क्रमवार सभी ब्लाकों के बूथों तक चलेगी। यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जनसंपर्क कर भूपेश सरकार की योजनाओं और भारत जोड़ो यात्रा का पांपलेट वितरित करेंगे। मरकाम ने बताया कि राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की पदयात्रा पर निकले हैं। प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ स्तर पर राहुल गांधी की पदयात्रा के साथ-साथ पदयात्रा करेंगे। इसमें कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी, विधायक और सांसद शामिल हो रहे हैं।

राजीव भवन में बापू को दी श्रद्धांजलि

पदयात्रा की शुरुआत से पहले राजीव भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने देश की एकता, अखंडता और बापू के बताए सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलने की शपथ ली। कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला, रवि घोष, विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, शिव ठाकुर, उधो वर्मा आदि उपस्थित थे।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close