रायपुर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ प्रदेश की एनएमडीसी सीनियर महिला हैंडबाल टीम 51वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गुरुवार को आंध्रप्रदेश रवाना हुई। आंध्रप्रदेश हैंडबाल संघ द्वारा भारतीय हैंडबाल महासंघ के तत्वावधान में एसडीआर स्कूल नान्दयाल में 26 से 30 नवंबर तक प्रतियोगिता आयोजित है। प्रतियोगिता में राज्य की 17 सदस्यीय टीम भाग ले रही है। उल्लेखनीय है कि लोगों में खेलभावना को जगाने प्रदेश में खेलकूद व तरह तरह के नेशनल- इंटरनेशनल स्पोर्ट्स को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश में एक तरफ छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की जा रही है, तो वहीं प्रदेश के खिलाड़ियों को हैंडबाल जैसे प्रतियोगिता के लिए भी तैयार किया जा रहा है, ताकि देशभर में प्रदेश का नाम गौरवान्वित हो सकें।

महिला राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ी

रायपुर जिले से प्रीति साहू, पायल भट्ट, हेमपुष्पा, हेमकल्याणी वर्मा, नेहा साहू, महासमुंद जिले से सोनिया, बस्तर जिले से लल्ली ध्रुव, दुर्ग जिले से ए. अर्चना, माधुरी, प्रियंका यादव, दिशा बोस, अदिती साह, सुनिधि मिश्रा, रेशमा सोनानी और राजनांदगांव जिले से अंकिता वर्मा, राधिका यादव प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई हैं।

बता दें कि रवानगी से पूर्व तैयारी के लिए टीम का सात दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया, जिसमें छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ के प्रशिक्षक विजय बहादुर और राजेश सरकार ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया। उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पदक प्राप्त करने के लिए छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ के चेयरमैन विनोद चंद्राकर, अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव, पदाधिकारियों, छत्तीसगढ़ ओलिंपिक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और भारतीय फेंसिंग महासंघ के कोषाध्यक्ष बशीर अहमद खान सहित विभिन्ना खेल संघों के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को शुभकामनाएं दी है।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close