रायपुर। Chhattisgarh open result News: छत्तीसगढ़ राज्य ओपन बोर्ड परीक्षा 12वीं का परिणाम 31 जुलाई जारी हो सकता है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन लगभग पूरा हो गया है । 1 अगस्त से कालेजों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी, इसलिए कोशिश है कि 12वीं के बच्चों को दाखिले के लिए कोई दिक्कत न हो और उनका परीक्षा परिणाम जारी हो जाए। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा इस बार परीक्षार्थियों ने घर बैठे दी थी।

परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका और प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्रों से वितरित किया गया था और परीक्षार्थी घर पर अपना प्रश्न का उत्तर लिखे थे। इसके पहले भी साल 2019 की परीक्षा में असाइनमेंट बेस पर घर बैठे परीक्षा ली गई थी। ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर वी के गोयल ने बताया कि ओपन स्कूल परीक्षा के परिणामों की घोषणा जल्द ही हो जाएगी कॉपियों का मूल्यांकन लगभग पूरा हो चुका है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं बोर्ड का परिणाम जारी किया जा चुका है और प्रदेश भर के तमाम विश्वविद्यालयों और कालेजों में दाखिले के लिए प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू होने जा रही है। परीक्षार्थियों को उनके अंक के आधार पर कालेजों में दाखिला मिलेगा। ओपन स्कूल बोर्ड का परिणाम छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा मंत्री डाक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम जारी करेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा में करीब डेढ़ लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए हैं और सभी ने इस बार घर बैठे असाइनमेंट के आधार पर परीक्षा दी है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local