बतौली (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Chhattisgarh Panchayat Election 2020 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार कुछ युवा प्रत्याशियों ने जीत हासिल कर बड़े नेताओं के समीकरण बिगाड़ दिए हैं। बतौली जनपद सदस्य चुनाव में इस बार बीएससी अंतिम वर्ष के छात्र ने क्षेत्र क्रमांक चार से जीत हासिल की है।

कॉलेज छात्र ने बिगाड़ दिए सबके समीकरण

इस क्षेत्र से बड़े प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। किसी को अंदाजा नहीं था कि कालेज में अध्ययनरत छात्र चुनावी मैदान में बड़े-बड़ों के समीकरण बिगाड़ देगा।

निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर उतरे थे पंचायत चुनाव मैदान में

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घोघरा निवासी बीएससी अंतिम वर्ष का छात्र 21 वर्षीय दीपेश पैकरा की अध्ययन के प्रति विशेष रुचि शुरू से रही है। इस बार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उसने क्षेत्र क्रमांक चार घोघरा, बिलासपुर, कुनकुरी से नामांकन पत्र दाखिल किया था।

अनेक दिग्‍गज क्षेत्र से चुनावी मैदान में थे

बताया जाता है कि इस क्षेत्र से अनिल कुमार पैकरा और वर्तमान जनपद सदस्य कलमु लकड़ा सहित कुनकुरी से कई बार सरपंच पद हेतु भाग्य अजमा चुके राजाराम टोप्पो मैदान में थे। चुनाव में जमकर प्रचार अभियान चला। सभी उम्‍मीदवारों ने अपने-अपने स्‍तर पर मतदाताओं को अपनी आेर आकर्षित करने का प्रयास किया।

मतदाताओं से किया व्‍यक्तिगत संपर्क

दीपेश कुमार व्यक्तिगत लोगों से संपर्क करते रहे। अंतिम परिणाम के तहत दीपेश कुमार ने 1102 मत प्राप्त कर चुनाव में जीत हासिल की । वहीं चुनाव में दूसरे स्थान पर वर्तमान जनपद सदस्य कलमु लकड़ा को 942 मत मिले ।इसके अलावा राजाराम टोप्पो ने 745 और अनिल पैंकरा ने 610 मत प्राप्त किए।

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close