प्रदीप बरमैया। कोरबा (नईदुनिया रिपोर्टर)। Chhattisgarh Panchayat Election 2020 मतदाता कुल 62 और मत डाले 68...यानी 6 फर्जी मत डाले गए। मतदान सूची के मुताबिक कुल 62 मतदाता ही थे, लेकिन कुल 68 मतदाता चुनाव में वोट डाल गए।

जनपद पंचायत पाली के रेकी गांव में हुई यह घटना

एकबारगी यकीन नहीं होगा, लेकिन चुनाव का यह रोचक कारनामा जिले के जनपद पंचायत पाली के रेकी गांव का है। हालांकि, मामले में शिकायत होने के बाद गड़बड़ी मानते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुनर्मतदान के आदेश दिए है।

मतगणना के बाद ग्रामीणों ने जताई आपत्ति

दरअसल, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे व अंतिम चरण में पाली व कटघोरा ब्लॉक अंतर्गत सोमवार को मतदान किया गया। मतगणना के बाद रेकी गांव के मतदान केंद्र में निर्धारित मतदाता से ज्यादा मतदान होने पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई।

स्थानीय स्तर पर कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने निर्वाचन विभाग पाली के समक्ष पंच पद के लिए हुए मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए पुन मतदान कराए जाने की मांग की। शिकायत पर निर्वाचन विभाग ने जांच की, जिसमें वास्तविकता उजागर होने के बाद रेकी गांव में वार्ड क्रमांक सात के पंच पद के लिए मतदान केंद्र क्रमांक-147 में गुरुवार को फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया है।

कुल मतदाता 62 के मुकाबले 68 मत पड़े

विकास खंड पाली के ग्राम पंचायत रेकी में मतदान केंद्र क्रमांक-147 वार्ड क्रमांक सात के पंच पद के लिए कुल 62 मतदाता के मुकाबले 68 मत पड़े थे। इसे देखते हुए पुनर्मतदान के आदेश दिए गए हैं।

- विश्वास राव मस्के, रिटर्निंग ऑफिसर, पाली

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close