Chhattisgarh PSC 2018 Exam Results रायपुर। छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन 2018 (पीएससी) का परिणाम मंगलवार देर शाम जारी कर दिया गया। टॉप टेन सूची में पहला स्थान मोवा, रायपुर की अनिता सोनी का है, उनका डिप्टी कलेक्टर बनना तय है। दूसरे स्थान श्रीकांत कोराम ने हासिल किया। मेरिट में तीसरा स्थान महेश्वरी तिवारी, चौथा राहुल शर्मा, पांचवा सृष्टि देवांगन, छठवां मृणमयी शुक्ला, सातवां राज तिवारी, आठवां अभिसार पांडेय, नौवां रागिनी सिंह और दसवां स्थान भूमिका देसाई ने हासिल किया है। राज्य सेवा परीक्षा 2018 साक्षात्कार के टॉप टेन की जानकारी छत्तीसगढ़ पीएससी की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। मेरिट सूची जारी होने के बाद अब नियुक्ति, ट्रेनिंग और विभागों के बंटवारे की प्रक्रिया की जाएगी।

छत्तीसगढ़ शासन के अधीनस्थ 17 विभागों के 273 पदों के लिए राज्य सेवा, प्रारंभिक परीक्षा 2018 के परिणाम के आधार पर छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की ओर से कुल चार हजार 128 अभ्यर्थियों का राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2018 के लिए प्रावधिक आधार पर चित्रांकन किया गया था। मुख्य परीक्षा 2018 की लिखित परीक्षा के बाद 821अभ्यार्थियों का इंटरव्यू लिया गया था।

नईदुनिया से मिली जानकारी

अनिता सोनी को सबसे पहले प्रथम आने की जानकारी नईदुनिया से मिली। पहले उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था। बाद में उन्होंने खुशी जताई। वे गत दो वर्षों से परीक्षा की तैयारी कर रही थीं। वह तीन भाई-बहनों में वे सबसे छोटी हैं और नौकरी और घर की जिम्मेदारी के साथ पढ़ाई की।

परिवार के सहयोग से सफलता

अनिता एमबीए की स्टूडेंट्स रही हैं। इस समय में स्टेट सर्विस सप्लायर कॉर्पोरेशन में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। सफलता का श्रेय अपने पूरे परिवार के सहयोग को देती हैं। उनका कहना है कि परिवार के सहयोग से सीजी पीएससी 2018 की परीक्षा में सफल हुई हैं।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020