रायपुर। शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नया रायपुर में रणजी का आखिरी मुकाबला खेल रही छत्तीसगढ़ की टीम पहली पारी में सर्विसेज के सामने सस्ते में ढेर हो गई। छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 179 रन बनाए। अमनदीप खरे ने 97 रनों की पारी खेली। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान सर्विसेज ने तीन विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर 98 रन पीछे है।

बुधवार को सर्विसेज ने टॉस जीतकर मेजबान छत्तीसगढ़ को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सर्विसेज के कप्तान के निर्णय को गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। छत्तीसगढ़ के ऊपरी क्रम के चार बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

छत्तीसगढ़ ने 27 रनों पर कप्तान समेत चार विकेट गवां दिए थे। हालांकि इसके बाद अमनदीप खरे और विशाल सिंह ने स्कोर को 72 तक पहुंचाया। पांचवें विकेट के रूप में विशाल (20) आउट हुए। बल्लेबाजी के लिए उतरे घरेलू मैदान में दोहरा शतक जड़ चुके अजय मंडल ने अमन का साथ दिया और तेजी से 30 गेंदों में 24 रन पांच चौके की मदद से बनाए।

मंडल के आउट होने के बाद कोई भी रन जुटाने में सफल नहीं रहा। एक छोर से अमनदीप खरे तेजी से 124 गेंदों में 15 चौके की मदद से 97 रनों की पारी खेली। खरे कुल शतक से तीन रन से चूक गए। छत्तीसगढ़ की पूरी टीम 52.1 ओवर में 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

सर्विसेज की ओर से रौशन राज ने 12.1 ओवर में 53 रन देकर चार विकेट लिए। दिवेश गुरुदेव पठानिया ने शुरुआत के दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। शादाब नजर के नाम दो और पांडेय के नाम एक सफलता रही।

दो विकेट पुनीत और एक वीर के नाम

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी सर्विसेज ने पहले दिन 25.3 ओवर में 81 रनों पर तीन विकेट गवां दिए हैं। पहले विकेट के लिए ओपनर्स ने 52 रन जोड़े। छत्तीसगढ़ की ओर से पुनीत ने 8 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए। वीर प्रताप के नाम एक सफलता रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket