रायपुर। रायपुर रेल मंडल के वाणिज्य विभाग द्वारा पिछले दो माह से लगातार टिकट चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। टिकट चेकिंग अभियान से वगैर टिकट चलने वाले यात्रियों की संख्या में कमी तो नहीं हुई है, लेकिन रेलवे के राजस्व में इजाफा हो रहा है। वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने रापयुर रेलवे मंडल से गुजरने वाली 08 लोकल और 27 एक्सप्रेस ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाकर कुल चार लाख 83 हजार 920 रुपये वसूल किए हैं।

रेलवे द्वारा यह कार्रवाई गुरुवार को की गई थी। रेलवे के अधिकारी का कहना है कि वगैर टिकट सफर करने वाले यात्रियों के खिलाफ यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। रेलवे प्रशासन यात्रियों को टिकट लेकर सफर करने के लिए लगातार जागरूक कर रहा है, लेकिन उसके बाद भी यात्रियों के ऊपर किसी प्रकार का प्रभाव पड़ता नहीं दिखाई दे रहा है।

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि टिकट चेकिंग अभियान लगातार चल रहा है। इसी कड़ी में 13 फरवरी को अचानक गाड़ियों में चेकिंग शुरू की गई, जिसमें बिना टिकट यात्रा करने वाले लगभग 345 मामलों से 2 लाख 58 हजार 220 रुपये, अनियमित टिकट के 411 मामलों से 1 लाख 91 हजार 750 रुपये, अन बुक्ड लगेज के 324 मामलों से 33 हजार 950 रुपये, इस टिकट चेकिंग अभियान में कुल 1080 मामलों में कुल 4 लाख 83 हजार 920 रुपये का राजस्व प्राप्त किया गया। इस टिकट चेकिंग अभियान में 38 टीटीई, 02 मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ,02 रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों द्वारा ट्रेनों में जांच की गई ।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket