रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि। Chhattisgarh Weather Alert अगले 48 घंटे में प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश होने और ओला गिरने की चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं रायपुर में रविवार को बारिश होने की संभावना है। अब रायपुर ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ के जिलों में बादल छाने लगे हैं। ऐसे में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। बारिश और ओलों से गेहूं की फसल को फायदा रहेगा, लेकिन सब्जी की पैदावार प्रभावित होगी।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर के साथ दक्षिण हरियाणा के मध्य और उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा बना है। वहीं एक द्रोणिका उत्तर-पूर्व मध्यप्रदेश से मध्य महाराष्ट्र तक बनी है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की सीमा में पूर्व से ठंडी और दक्षिण से चलने वाली गर्म और बंगाल की खाड़ी से चलने वाली नम हवा के अब आपस में टकराने की स्थिति बन रही है। ऐसे में ये जिन स्थानों पर टकराएंगी, वहां हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना दिख रही है।

मौसम के अनुसार छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है। चेतावनी जारी की गई है कि प्रदेश के उत्तरी भाग के कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर, जशपुर, सरगुजा के कुछ स्थानों पर गरज और चमक के साथ हल्की बारिश और ओले गिरने की संभावना है। वहीं बिलासपुर, बलोदबाजार, जांजगीर, महासमुंद और रायगढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इसके अलावा मध्य छत्तीसगढ़ में भी मध्यम बारिश होने की आशंका है। ऐसे में न्यूनतम तापमान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन अधिकतम में गिरावट होने लगी, जबकि बारिश होने के बाद एक बार फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

इन जिलों में इतना रहा तापमान डिग्री सेल्सियस

जिला न्यूनतम अधिकतम तापमान

1-रायपुर 19.9 31.8

2-पेंड्रारोड 15.5 28.4

3-अंबिकापुर 14.3 27.6

4-बिलासपुर 17.8 30.2

5-दुर्ग 15.0 32.2

6-जगदलपुर 16.8 32.2

7-राजनांदगांव 15.0 32.0

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना