रायपुर। Chhattisgarh Weather Update : मानसून, द्रोणिका और चक्रवाती सिस्टम के चलते रायपुर ही नहीं, प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी मंगलवार को दिन भर हल्की और रिममिझम फुहारें पड़ती रहीं। बहरहाल रुक-रुककर बारिश होने से उमस से लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून द्रोणिका बीकानेर, सीकर शिवपुरी, सीधी, डाल्टनगंज, वर्धमान कालासर, इंफाल होते हुए 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक चक्रवाती घेरा उत्तर छत्तीसगढ़ और उसके आसपास 3.1 से 4.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।

बुधवार को प्रदेश के उत्तर और मध्य भाग में हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक जुलाई को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने तथा आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

छत्तीसगढ़ में अब तक 272.8 मिमी औसत वर्षा

राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष के मुताबिक एक जून से अब तक 272.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। विभिन्न जिलों में मंगलवार की सुबह रिकार्ड की गई। सरगुजा में 1.7 मिमी, जशपुर में 5.5 मिमी, कोरिया में 3.2 मिमी, रायपुर में 2.3 मिमी, बलौदाबाजार में 3.6 मिमी, गरियाबंद में 34.2 मिमी, महासमुंद में 28.2 मिमी, धमतरी में 0.6 मिमी, मुंगेली में 8.3 मिमी, रायगढ़ में 16.0 मिमी, जांजगीर-चांपा में 9.1 मिमी और दुर्ग में 2.2 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है।

इसी प्रकार कबीरधाम में 8.0 मिमी, राजनांदगांव में 6.5 मिमी, बालोद में 6.5 मिमी, बेमेतरा में 5.8 मिमी, बस्तर में 6.0 मिमी, कांकेर में 0.4 मिमी, दंतेवाड़ा में 10.9 मिमी और बीजापुर में 9.8 मिमी, औसत वर्षा रिकार्ड की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना