रायपुर । राजधानी समेत प्रदेशभर के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। राजधानी में मंगलवार को दिनभर छिटपुट बारिश के बाद देर शाम को भी पानी गिरा। इसी तरह प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश रिकार्ड हुई। मौसम विज्ञान विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के दुर्ग, कवर्धा, बेमेतरा और राजनांदगांव में अगले चौबीस घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Sukma Encounter : भाई पुलिस में और बहन नक्सली, मुठभेड़ में जब आमने-सामने आ गए

इस सिस्टम के चलते अभी होगी बारिश

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक गंगेटिक पश्चिम बंगाल के दक्षिणी भागों और उत्तरी ओडिशा से सटे निम्न दाब का क्षेत्र अब झारखंड के दक्षिणी हिस्सों और गंगेटिक पश्चिम बंगाल और उत्तर के निकटवर्ती क्षेत्रों में स्थित है। ओडिशा में चक्रवाती घेरा समुद्र तल से उुपर की ओर 7.6 किमी तक फैला है। इस सिस्टम की वजह से अभी बारिश लगातार होगी।

जमीन विवाद पर छोटे भाई की तलवार मारकर हत्या

प्रतापपुर, अंतागढ़ में सर्वाधिक नौ सेमी वर्षा

प्रदेश के प्रतापुर, अंतागढ़ में 9 सेंटी मीटर बारिश हुई है। इसी तरह केशकाल, जनकपुर, फरसगांव, बड़ेराजपुर, माकड़ी में 7 सेमी, दुर्गकोंदल, बकावंड, ओडगी में 6 सेमी, वाड्रफनगर, मानपुर, बलरामपुर, देवभोग में 5 सेमी, लोहंडीगुड़ा, शंकरगढ़, नारायणपुर, अंबिकापुर, नरहरपुर, छिंदगढ़, पखांजूर, रामानुजनगर, कुसमी, कसडोल, प्रेमनगर में 4 सेमी, करतला, मनेंद्रगढ़, जगदलपुर, कांकेर, बैकुंठपुर, भैरमगढ़, गीदम, बिल्हा, तमनार, पिथौरा, दरभा, मैनपुर, खरसिया, राजपुर, सूरजपुर, बीजापुर में 3 सेमी बारिश रिकार्ड हुई है।

Surguja : परसा कोल ब्लॉक के लिए अडानी को मिली पर्यावरण स्वीकृति

किशोर का अपहरण कर महिला बनाती रही संबंध, यह हुआ अंजाम