रायपुर। Chhattisgarh Weather Update: चक्रवातीय घेरे और मानसून की द्राणिका के प्रभाव से लगातार निम्न दाब का क्षेत्र बन रहा है और इसकी वजह से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो रही है। हालांकि राजधानी रायपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे, लेकिन रात में यहां भी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा एक- दो स्थानों पर तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया- निम्न दाब का क्षेत्र बिहार और उससे लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर स्थित है इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। मानसून द्रोणिका अमृतसर, करनाल, लखनऊ, निम्न दाब का केंद्र, मालदा और उसके बाद पूर्व उत्तर पूर्व की ओर मेघालय, असम होते हुए नागालैंड तक स्थित है। एक द्रोणिका निम्न दाब के केंद्र से अंदरूनी उड़ीसा का तक 1.5 किलोमीटर से 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। 26 सितंबर को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

Weather Summary: प्रदेश के कुछ स्थानों ऩर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमानों में प्रदेश के बिलासपुर संभाग में अधिकतम वृद्धि दर्ज की गई। प्रदेश के सरगुजा संभाग में सामान्य से कम, दुर्ग संभाग में सामान्द्य से अधिक और शेष भागों में तापमान सामान्य रहा। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेट राजनांदगांव और माना में दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के मनेंद्रगढ़, कुनकुर में 3 मिली मीटर, बैकुंठपुर, तपकरा, पौड़ी उपरोरा, रामानुजनगर, सीतापुर में 2 मिली मीटर, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, जशपुरनगर, सोनहत, बालोद, मनेंद्रगढ़, जनकपुर, लैलुंगा, खड़गंवा में1 मिली मीटर और कुछ स्थानों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई।

Forecast for Chhattisgarh: प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज वर्षा और आकाशिय बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। रायपुर शहर में रात के वक्त गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। शहर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020