रायपुर। जिला स्कूल शिक्षा विभाग ने रायपुर में अत्यधिक ठंड और शीतलहर को देखते हुए स्कूलों के समय में 31 दिसंबर से 10 जनवरी तक के लिए बदलाव किया था, जिसे 15 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। दो पाली में लगने वाले स्कूलों में पहली पाली के स्कूल सुबह 7:30 बजे के स्थान पर एक घंटे देर से सुबह 8:30 से लगेंगे और दोपहर 12:30 बजे तक चलेंगे। दूसरी पाली के स्कूल दोपहर 12:45 बजे से शाम पांच बजे तक लगेंगे। एक पाली में चलने वाले स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक यथावत रखा गया है।

निजी, सरकारी व अनुदान प्राप्त स्कूलों में आदेश लागू

जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने बताया कि सभी स्कूलों के लिए ठंड के कारण 31 दिसंबर से 10 जनवरी तक समय में बदलाव किया गया था, लेकिन ठंड कम नहीं होने के कारण इस आदेश को फिलहाल 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यह आदेश सभी निजी, सरकारी, अनुदान प्राप्त स्कूलों के लिए लागू किया गया है।

आदेश का पालन नहीं किया तो होगी कड़ी कार्रवाई

आदेश का पालन नहीं करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कड़ाके की पड़ रही ठंड के कारण शालाओं में बच्चे प्रभावित हो रहे थे। लिहाजा डीईओ के प्रस्ताव पर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने समय के बदलाव को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। 15 जनवरी के बाद यह आदेश स्वत: निरस्त माना जाएगा।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से ठंड बढ़ी है, साथ ही सुबह-सुबह काफी कोहरा भी रहता है, जिसका बच्चों के स्वास्थ्य पर गलत पड़ता है।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket