रायपुर (राज्य ब्यूरो)। भाजपा के प्रदेशव्यापी कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी कार्य विस्तार योजना का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। छत्‍तीसगढ़ प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों ने अपने-अपने मंडलों और बूथ केंद्रों में जाकर कार्यकर्ताओं से चर्चा की। भाजपा का फोकस कमजोर बूथ को मजबूत करने पर है। मिशन 2023 के लिए भाजपा ने छत्तीसढ़िया और किसानों पर जोर देने का अभियान शुरू किया है। बूथ पर एक पत्रक भरवाया जा रहा है, जिसमें बूथ के सामाजिक समीकरण के साथ स्थानीय मुद्दों की जानकारी ली जा रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय जशपुर के कुनकुरी के पंडरीपानी फरसाबहार मंडल के गजियाडीह शक्ति केंद्र और जामटोली बूथ में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बूथ की मजबूती को लेकर चर्चा किया। साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की स्थापना भाजपा ने की। छत्तीसगढ़िया का मुद्दा कांग्रेस छद्म तरीके से उठा रही है। भाजपा सरकार ने 15 साल तक छत्तीसगढ़ियों और किसानों के हित में काम किया है।

भाजपा नेता बूथ में केंद्र सरकार की सात साल की उपलब्धियों को लेकर जा रहे हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार के अधूरे वादों की भी जनता को जानकारी दे रहे हैं। इसके लिए बकायदा एक पंपलेट भी बनवाया गया है, जिसे बूथों पर सक्रिय पदाधिकारियों के साथ-साथ वोटरों को दिया जा रहा है। साय ने कहा कि केंद्र सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की असफलता को बताने के लिए बूथ स्तर पर जनता से सीधा संपर्क किया जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बिल्हा के सिरगिट्टी मंडल के बूथ क्रमांक 228 तिफरा और शक्ति केंद्र कालिकानगर में जाकर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। पांच मई से 20 मई तक चलने वाले अभियान में भाजपा नेताओं को दस दिन, दस घंटे बूथ में देना है।

इन 100 घंटों में बूथ की संरचना से लेकर बूथ को मजबूत करने की दिशा में काम करना है। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बूथों को मजबूती का सकारात्मक प्रतिसाद 2023 के विधानसभा में देखने को मिलेगा। वर्ष 2023 के चुनाव में प्रदेश की भ्रष्ट और कमीशनखोर सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना है।

सरकार की विफलताओं को कर रहे उजागर

राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने दुर्ग के पटरीपार मंडल में कार्य विस्तार योजना के तहत पहुंचकर चर्चा किया। उन्होंने कहा कि बूथ से ही जीत की शुरुआत होती है, अगर आप बूथ जीत गए तो चुनाव में जीत निश्चित है। सासंद अरूण साव बिलासपुर के बोदरी मंडल के ग्राम पिरैया के बूथ और सांसद सुनील सोनी अभनपुर विधानसभा के निमोरा बूथ में पहुंचे। सोनी ने कहा कि प्रदेश सरकार केवल भ्रम फैला रही है।

इस सरकार के पास केंद्रांश से चलने वाली योजनाओं के लिए राशि नहीं है। इसके कारण राज्य में केंद्र सरकार के कई योजनाओं का संचालन नहीं हो रहा है। प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल जांजगीर-चांपा के पाली बूथ, भूपेन्द्र सवन्‍नी बिल्हा के उमरिया बूथ, किरणदेव अंबेडकर वार्ड जगदलपुर मंडल के बूथ में शामिल हुए। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर कुरूद शहर के बूथ और केदार कश्यप भानपुरी मंडल के करनदोला में कार्य विस्तार अभियान में शामिल हुए।

कल आएंगी प्रभारी पुरंदेश्वरी, लेंगी कोर ग्रुप की बैठक

भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर शनिवार को पहुंच रहे हैं। प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने बताया कि डी पुरंदेश्वरी और नितिन नबीन सात मई को सुबह 8:40 बजे राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। इस दौरान दुर्ग संभाग, बिलासपुर संभाग, सरगुजा संभाग के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close