रायपुर। नईदुनिया, राज्य ब्यूरो

छत्तीसगढ़ में नौ महीने बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिलों के सघन दौरे पर निकल रहे हैं। मुख्यमंत्री दो से पांच दिसंबर तक दुर्ग, रागयढ़, बिलासपुर और जशपुर की ग्राउंड रिपोर्ट लेंगे। इस दौरान विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। मुख्यमंत्री के दौरे की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे तीन दिसंबर को दिल्ली प्रवास से सीधे रायगढ़ लौटेंगे। उच्च प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो कोरोना संकट के दौरान हुए कामकाज, धान खरीदी और सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की मुख्यमंत्री रिपोर्ट लेंगे। इसके लिए कलेक्टरों को तैयारी के साथ आने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को दुर्ग और भिलाई के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे रात को ही नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। गुरुवार को केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद वे रात को सीधे रायगढ़ पहुंचेंगे। वे चार और पांच दिसंबर को जशपुर और बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे।

दो दिसंबर- कुटेलाभाठा, भिलाई में आइआइटी भिलाई के ब्रिक लेइंग सेरेमनी में शामिल होंगे। रविशंकर स्टेडियम दुर्ग में लोककला मार्ग का लोकार्पण, मुख्य अभियंता कार्यालय, लोकनिर्माण विभाग दुर्ग का शुभारंभ और पटेल चौक दुर्ग में अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के कार्यालय का लोकार्पण करेंगे। शाम को नेहरू नगर भिलाई में उप पुलिस अधीक्षक यातायात मुख्यालय दुर्ग तथा नेहरू नगर अंडर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे। भिलाई में बापू नगर तालाब का लोकार्पण करने के बाद अंडा चौक मैदान में लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

तीन दिसंबरः दो दिसंबर रात को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बघेल अगले दिन तीन दिसंबर को नई दिल्ली से शाम सात बजे विमान से रवाना होकर रात नौ बजे रायगढ़ पहुंचेंगे और वहां रात्रि विश्राम करेंगे।

चार दिसंबरः जशपुर में अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करने के बाद रणजीता स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और आमसभा को संबोधित करेंगे। सीएम जशपुर में पुरातात्विक संग्रहालय, गढकलेवा और जंगल बाजार का निरीक्षण करेंगे। सरना एथनिक रिसोर्ट बालाछापर पहुंचेंगे और वहां समाज प्रमुखों, संगठन प्रमुखों से चर्चा करेंगे।

पांच दिसंबरः मुख्यमंत्री सरना एथनिक रिसोर्ट चाय बागान में पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ग्राम गम्हरिया में धान खरीदी केंद्र और गौठान का निरीक्षण करेंगे। वे सोगड़ा आश्रम भी जाएंगे। इसके बाद वे बिलासपुर में लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में आयोजित 43वें राउत नाचा महोत्सव में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद बिलासपुर से कार से रायपुर लौटेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस