जगदलपुर। Jagdalpur News: छत्‍तीसगढ़ के जगदलपुर में पतंग उड़ा रहे एक बच्‍चे की छत से गिरकर मौत हो गई। यह घटना जगदलपुर के लालबाग हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में हुई। मकान की छठवीं मंजिल से गिरते ही परिजन तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बच्‍चा घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था। उसका पैर स्लिप हो गया और वह छत से गिर पड़ा। पुलिस ने मर्ग कायम कर बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पतंग उड़ाते समय हादसा

जानकारी के अनुसार स्वामी आत्मानंद विद्यालय के छठवीं कक्षा के होनहार छात्र जतिन सराफ पुत्र राजू सराफ की मंगलवार को पतंग उड़ाते समय छठवीं मंजिल से गिरने से दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। लालबाग स्थित हाउसिंग बोर्ड कालोनी की छत पर जतिन अपने दोस्तों के साथ पतंग उड़ा रहा था। तभी उसका पैर पानी निकासी के लिए बनाई गई जाली पर पड़ गया।

लोहे की जाली की लंबे समय से मरम्मत नहीं हुई थी और जाली सड़ गई थी। पैर पड़ते ही जाली टूट गई और वह सीधे जमीन पर आ गिरा। स्वजन उसे अस्पताल ले गए लेकिन दो घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। डाक्टरों ने बताया उसे गंभीर चोट आई थी और मल्टीपल फ्रैक्चर के साथ अंदरूनी चोट आई थी।

जतिन 26 जनवरी को होने वाले स्कूल के कार्यक्रम में गीत प्रस्तुत करने वाला था। 31 जनवरी को वार्षिक सम्मेलन में भी वह हिस्सा लेना वाला था। स्कूल के शिक्षकों ने बताया वह पढ़ाई के अलावा दूसरी गतिविधियों में हमेशा हिस्सा लेता था।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close