रायपुर । Weather Update Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में दक्षिण से नमी युक्त गर्म हवा आने के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगी थी। इसके चलते बीते कुछ दिनों से ठंड भी कम होने लगी थी। लेकिन मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अब एक बार फिर पूरे छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से ठिठुरन बढ़ेगी। 21 और 22 जनवरी तक दो दिनों में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी और इसके प्रभाव से ठंड भी बढ़ेगी।

ठिठुरन के साथ ही कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा भी छा सकता है। लोगों को इसके लिए सतर्कता बरतना चाहिए। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आकाश साफ रहने और मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है कि गुरुवार 21 जनवरी से मध्य क्षेत्र ठंडी और शुष्क हवाओं से प्रभावित होने के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

बुधवार को राजधानी रायपुर का न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही सबसे कम न्यूनतम तापमान में पेंड्रा का 14.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राजनांदगांव में 19.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

तापमान एक नजर में

शहर अधिकतम न्यूनतम

रायपुर 30.7 19.2

माना 31.1 19.1

बिलासपुर 30.6 14.6

पेंड्रा 26.8 14.0

अंबिकापुर 24.3 14.4

जगदलपुर 30.8 14.2

दुर्ग 31.0 16.6

राजनांदगांव 32.0 19.7

आफर भी नहीं लुभा पा रहे गर्म कपड़ों का बाजार

इस साल बीते साल की अपेक्षा ठंड कम पड़ने के कारण कारोबारियों द्वारा दिए जा रहे आकर्षक आफर भी गर्म कपड़ों का बाजाा में रौनक नहीं ला पा रहे है। कारोबारियों द्वारा भी इसे देखते हुए इन दिनों नया स्टाक नहीं मंगाया जा रहा है और पहले पुराने स्टाक ही निकाले जा रहे है।

Posted By: kunal.mishra

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags