रायपुर। CK Nayudu Trophy छत्तीसगढ़ के दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग ब्रेक गेंदबाज संजीत देसाई ने कर्नल सीके नायडू अंडर-25 टूर्नामेंट के चल रहे सत्र के चार मैचों में लगातार चार शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। संजीत यह उपलब्धि हासिल करने वाले छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक पांच शतक लगाए हैं। नवीनतम 119 नाबाद चल रहे मैच में गोवा के खिलाफ आए।

संजीत ने पहले मैच में बिहार के खिलाफ पटना में 139, महाराष्ट्र के खिलाफ छत्तीसगढ़ में 121 और आंध्र प्रदेश के खिलाफ छत्तीसगढ़ में 166 रन बनाए थे। चार पारियों में कुल 547 रन के बनाए हैं। जहां तक ट्राफी के मौजूदा सीजन में रन बनाने की बात है तो संजीत देश में तीसरे स्थान पर हैं। यह रिकार्ड छत्तीसगढ़ की ओर से पूर्व में विशाल कुशवाहा, अनुपम टोपाे, सानिध्य हुरकत ने चार शतक बनाए थे। संजीत देसाई जो कि पांच शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

गोवा के खिलाफ 119 रन बनाकर नाबाद :

गोवा क्रिकेट एसोसिशन एकेडमी में छत्तीसगढ़ और गोवा के बीच खेला जा रहा। मैच में छत्तीसगढ़ ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। गोवा ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए। वैभव गौवेकर 69 रनों की पारी खेली। छत्तीसगढ़ टीम की तरफ से पहली पारी में गेंदबाजी करते आशीष चौहान ने 17 ओवर में 68 रन बनाए सात विकेट लिए। स्नेहिल और गगनदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिए। मैच में छत्तीसगढ़ ने सोमवार को पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 336 रन बना लिए हैं।

संजीत देसाई 224 गेंदों में 119 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। वहीं गगनदीप सिंह ने 176 गेंद में 76 रनों की पारी खेली। सानिध्य हुरकत ने 138 गेंद में 67 रन बनाए। पारी के दौरान 10 चौके व एक छक्का जड़ा। दीपक सिंह नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। गोवा की तरफ से पहली पारी में गेंदबाजी करते कैथ पिंटू चार विकेट चकटाए। शुभम और योगेश सुहास ने एक-एक विकेट लिए। छत्तीसगढ़ ने पहली पारी के आधार पर 129 रनों की बढ़त पर है।

Posted By: Vinita Sinha

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close