रायपुर। Weather In Raipur: बीते चार दिनों में प्रदेश के मौसम में हुए बदलाव के चलते एक बार फिर से ठंड का असर होने लगा है। बताया जा रहा है कि रविवार को भी मौसम में इस प्रकार का बदलाव बना रहेगा। मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई है कि रविवार को भी प्रदेश में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और मौसम शुष्क रहेगा। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट की संभावना जताई जा रही है। न्यूनतम तापमान में गिरावट से ठंड भी बढ़ेगी। इन दिनों आउटर क्षेत्रों में ठंड का थोड़ा ज्यादा असर पड़ने लगा है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक पश्चिमी द्रोणिका उत्तर पूर्व बिहार से दक्षिण पूर्व अरब सागर तक झारखंड, छत्तीसगढ़,तेलंगाना, रायलसीमा, दक्षिणी अंदरुनी कर्नाटक और उत्तर केरल के उपर 5.8 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसके चलते ही शनिवार को प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की वर्षा भी हुई।

ठंडा रहा गर्म कपड़ों का बाजार

इस साल गर्म कपड़ों का बाजार ठंडा रहा। कारोबारियों का कहना है कि बीते सालों की तुलना की जाए, तो इस साल 50 फीसद से अधिक गर्म कपड़ों कारोबार ठंडा रहा। कारोबारियों द्वारा दिए जाने वाले लुभावने ऑफर का असर भी कारोबार पर नहीं दिखा। कारोबारियों का कहना है कि कमजोर ग्राहकी का अंदाजा भी इस बात से लगाया जा सकता है कि इस साल नया स्टॉक ही नहीं मंगाया गया। यह पूरा ठंड का सीजन ऐसे ही बीत गया। गर्म कपड़ों के बाजार के साथ ही कपड़ा संस्थानों में ग्राहकी भी कमजोर रही।

Posted By: Shashank.bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local