रायपुर। Political news : अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ में शुक्रवार से भाजपा और संघ परिवार के सदस्य चंदा अभियान शुरू करने जा रहे हैं। संघ पदाधिकारी गांव-गांव, घर-घर पहुंचकर मंदिर निर्माण के लिए राशि एकत्र करेंगे। इस बीच, मंदिर के चंदे को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है।

वर्धा गांधी आश्रम से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रीराम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने को लेकर फिर एक बार भाजपा पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिलापूजन के समय भाजपा ने जो श्रीराम मंदिर के नाम पर चंदा एकत्र किया था, उसका हिसाब आज तक नहीं दिया। ये कहते हैं कि जिन्होंने चंदा दिया था, वो पूछें।

बघेल ने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार दो करोड़ 80 लाख लोगों का प्रतिनिधित्व करती है, अगर वो पूछ रही है, तो इसका जवाब देना चाहिए। इनके पास कोई हिसाब नहीं है। आखिर हिसाब छिपाने का कारण क्या है। ये अभी जो धान संग्रह करेंगे, उसका हिसाब किताब क्या होगा। पैसे का क्या उपयोग होगा, यह बताना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राम मंदिर को लेकर लगाए आरोप पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जिन्होंने राम के नाम पर कभी कहीं कोई सहयोग नहीं किया, कोई चंदा नहीं दिया, वे आज हिसाब मांग रहे हैं।

राम के नाम पर बात करने का मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस को कोई अधिकार नहीं हैं। प्रदेश के अंदर मुख्यमंत्री के पिता भगवान श्रीराम को द्रोही कहते हैं, इस बात की शिकायत की जाती है, लेकिन राम पर सिर्फ राजनीति करने वाले मुख्यमंत्री बघेल इस विषय पर कभी बात नहीं करते। उन्हें बताना चाहिए भगवान श्रीराम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नंदकुमार बघेल पर कब कार्रवाई होगी।

छत्तीसगढ़ में कैसा कानून का राज है, जहां हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर महीनों गुजरने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जो लोग प्रभु राम के अस्तित्व पर ही सवाल उठाते थे, कहते थे कि राम डस नाट एक्ससिस्ट, आज राम नाम किस मुंह से जप रहे हैं।

प्रितेश ने दिया मंदिर निर्माण के लिए एक लाख का चंदा

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य और सर्व गुजराती समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए एक लाख 11 हजार 111 स्र्पये का योगदान दिया। श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के अधिकारिक खाते में समर्पण के लिए प्रीतेश गांधी के निवास पर पहुंचे विश्व हिंदू परिष्ाद के केंद्रीय मंत्री सुधांशु पटनायक, प्रांत संगठन मंत्री जितेंद्र वर्मा और सह प्रांत मंत्री घनश्याम चौधरी को चेक भेंट किया।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close