रायपुर (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद अब सरकार ने चार मंत्रियों को प्रदेश के दौरे के लिए हेलिकाप्टर उपलब्ध कराया है। मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक दिन पहले प्राइवेट हेलिकाप्टर से बस्तर का दौरा शुरू किया। इसके बाद सरकार ने मंत्री टीएस सिंहदेव, रविंद्र चौबे, कवासी लखमा और शिव डहरिया को हेलिकाप्टर उपलब्ध कराया है।

  • सिंहदेव के पीछे-पीछे कवासी लखमा का बस्तर दौरा
  • जगदलपुर, कोंडागांव और नारायणपुर जाएंगे लखमा

खास बात यह है कि मंत्री सिंहदेव जहां-जहां दौरा करने वाले हैं, उनके पीछे-पीछे कवासी लखमा का दौरा प्लान किया गया है। सरकार की तरफ से हेलिकाप्टर उपलब्ध कराए जाने के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि उन्होंने तो पहले ही किराए का हेलिकाप्टर ले लिया है। उसका किराया भी जमा करा दिया गया है। यही नहीं, उन्होंने यहां तक कहा कि उनको सरकार की ओर से हेलिकाप्टर उपलब्ध कराए जाने की कोई सूचना तक नहीं है।

जगदलपुर में पत्रकारों के सवाल के जवाब में सिंहदेव ने कहा कि अब सरकार की तरफ से हेलिकाप्टर उपलब्ध कराने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि उन्होंने प्राइवेट हेलिकाप्टर का किराया चुका दिया है। इस बीच, उद्योग मंत्री कवासी लखमा जगदलपुर, कोंडागांव और नारायणपुर के दौरे पर गुस्र्वार को रवाना हुए। लखमा जगदलपुर में तेलगु समाज के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

महारानी अस्पताल परिसर में रेडक्रास के एक मेडिकल स्टोर का लोकार्पण करेंगे। रात में वे जगदलपुर सर्किट हाउस में कांग्रेस पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात और चर्चा करने वाले हैं। छह मई को डीएमएफ और जीवनदीप समिति की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। दोपहर बाद आदिवासी कोया कोटमा समाज के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होेंगे। शाम को कांग्रेस भवन जाकर पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं से मुलाकात और चर्चा करेंगे।

सीएम के कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री चौबे

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे गुरुवार सुबह हेलिकाप्टर से बलरामपुर-रामानुजगंज के राजपुर पहुंचे। वहां वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ गोधन न्याय योजना के भुगतान अंतरण कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने आनलाइन ट्रांसफर से 10 करोड़ 70 लाख रुपये जारी किए। दोपहर बाद चौबे राजधानी वापस लौट आए। वहीं, मंत्री शिव डहरिया मुख्यमंत्री के साथ सरगुजा में डेरा डाले हुए हैं।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close