रायपुर। Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दो दिन 26-27 नवंबर को पूरी छत्तीसगढ़ सरकार कदमताल मिलाएगी।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सभी 12 मंत्री, कांग्रेस के सभी 70 विधायक सहित 334 कांग्रेस नेता पदयात्रा में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष डा चरणदास महंत, मंत्री टीएस सिंहदेव, शिव डहरिया, अमरजीत भगत, शिव डहरिया सहित अन्य कांग्रेस नेता शुक्रवार को इंदौर के लिए रवाना हो रहे हैं। कांग्रेस नेता अपने साथ दो घड़े में छत्तीसगढ़ की माटी और सात नदियों का पानी लेकर गए हैं। इससे राहुल गांधी एक पौधा लगाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को दिल्ली से सीधे इंदौर पहुंचेंगे और पदयात्रा में शामिल होंगे।

पदयात्रा में शामिल होने के लिए इंदौर रवाना होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि राहुल गांधी ने आठ राज्यों की पदयात्रा पूरी कर ली है। देश के साथ छत्तीसगढ़ के लोगों में भी पदयात्रा को लेकर उत्साह है। राहुल गांधी की आलोचना के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि कुछ लोगों की आदत हो गई है। वह राहुल गांधी को नीचा दिखाने के लिए आलोचना ही करते रहते हैं, उन लोगों का कुछ नहीं किया जा सकता है। इतनी बड़ी पहल पर कोई क्या बोलेगा, इसलिए आलोचना करते हैं।

सिंहदेव ने कहा कि ट्वीटर पर पिछले दस साल से चल रहा है। किसी और के बारे में क्यों नहीं बोल रहे हैं। उनको लगता है कि राहुल गांधी ही चुनौती दे रहे हैं। वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि यह एतिहासिक यात्रा है। हम सभी लोग राहुल गांधी का हाथ मजबूत करने जा रहे हैं। विधायक अस्र्ण वोरा ने कहा कि पूरे देशवासियों में इस यात्रा को लेकर उत्साह और जोश है। सभी चाहते हैं कि पूरा भारत एक रहे। इसे तोड़ने की जो भी कोशिश कर रहा है, उसका विरोध करने का यह तरीका है। राहुल ने निर्णय लिया कि भारत एक है और सब मिलकर रहेंगे तभी यह संभव है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close