रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राम मंदिर के नाम पर भाजपा और संघ परिवार पर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राम मंदिर के नाम पर भाजपा और संघ परिवार लंबे समय से राजनीति कर रहा था। भाजपा के नेता राम मंदिर का मुद्दा लेकर लंबे समय से राजनीति चला रहे थे। अब कोर्ट के फैसले के बाद उनके पास एक मुद्दा खत्म हो गया है। यह फिर से ऐसे ही किसी मुद्दे को राजनीति के उछालेंगे। सीएम बघेल ने यह बातें गुरुवार को दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में कहीं। उन्होंने संघ के ड्रेस कोड पर भी सवाल उठाए हैं।

समर्थन मूल्य पर राज्य में धान खरीदी को लेकर केंद्र से चल रहे विवाद के बीच मुख्यमंत्री गुरुवार को प्रमुख मंत्रियों के साथ दिल्ली रवाना हुए। वे केंद्रीय खाद्य मंत्री से इस विषय में वहां चर्चा करेंगे। इससे पूर्व उन्होंने भाजपा पर आक्रामक रूप से जुबानी हमला किया है।

सीएम भूपेश ने कहा कि भाजपा के लोग राम मंदिर के मामले पर सिर्फ राजनीतिक रोटी सेंक रहे थे। यह ऐसे लोग हैं जो अपने फायदे के लिए देश में आग भी लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है। देश में सांप्रदायिकता की भाजपा खत्म हो, इस दिशा में इस फैसले ने बड़ी भूमिका निभाई है। इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि उनका ड्रेस कोड और वाद्ययंत्र कभी भी भारतीय संस्कृति से प्रेरित नहीं रहा है। संघ और भाजपा के लोग सिर्फ देश को भड़काने का काम करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network