रायपुर। Donald Trump India Visit अमेरिका की यात्रा से 22 फरवरी को छत्तीसगढ़ लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने इसे ट्रंप के चुनाव अभियान का हिस्सा बताया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को उनके चुनाव अभियान का हिस्सा बताया है।

बघेल ने शनिवार को रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में मीडिया से ट्रंप की भारत यात्रा और अन्य विषयों को लेकर बातचीत की। बघेल 11 फरवरी से अमेरिका की यात्रा पर थे और शुक्रवार को दिल्ली लौटे । बाद शनिवार को बंगलूरू में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बघेल सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर पहुंचे वहां से शाम को राजधानी रायपुर लौटे।

अमेरिका यात्रा से लौटे बघेल से जब राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा और उसकी तैयारियों को लेकर सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप चुनाव प्रचार के हिसाब से भारत आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल के बहुत से लोग रहते हैं, जिससे उनका वोट मिल जाए।

अन्यथा चुनाव सामने है और इस बीच आने का मतलब ही क्या होता है? इससे पहले बघेल ने अपनी अमेरिका यात्रा को सफल बताया और कहा कि जल्द ही इसका सकारात्मक परिणाम छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा ।मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अमेरिका के उद्योगपतियों और निवेशकों को छत्तीसगढ़ आने के लिए आमंत्रित किया है।

धान की खरीद में कथित अनियमितताओं और खरीद के लिए अधिक समय की मांग को लेकर राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के आंदोलन को लेकर बघेल ने कहा कि भाजपा किसानों के लिए नहीं बल्कि बिचौलियों के लिए आंदोलन कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य ने इस वर्ष धान खरीदी में रिकार्ड बनाया है। विपक्ष का आंदोलन निरर्थक है।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket