रायपुर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)

कोकीन की तस्करी के मामले में पर्दाफाश हुआ है कि रूस से मुंबई के रास्ते लाकर राजधानी में खपाई जा रही थी। आरोपितों के वाट्सएप चैट से यह बात पुलिस को पता चली। चैट में आरोपितों से कोकीन खरीदने वाले शख्स ने पूछा है- भाई माल कहां का है। आरोपित ने जबाब दिया है- माल रसिया से मंगाया गया है। आरोपितों ने कोकीन के संबंध में जितने लोगों को चैट किया है, उनकी कुंडली खंगाली जा रही है। सूत्र का कहना है कि पुलिस ने एक संदिग्ध के घर पर दबिश दी थी, लेकिन वह चकमा देकर फरार होने में सफल रहा। पुलिस का कहना है कि विभिन्ना पहलुओं की जांच चल रही है।

ज्ञात हो कि बुधवार को राजधानी में पहली बार कोकीन के साथ दो आरोपित श्रेयांश झाबक तथा विकास बंछोर को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों के पास से बरामद चार सिम कार्डों का काल डिटेल रिकार्ड खंगाला जा रहा है। इससे अहम सुराग हाथ लगे हैं। राजधानी के 12 से अधिक रसूखदारों के नाम सामने आए हैं, जिनके कोकीन मामले से तार जुड़ रहे हैं। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि रूस से माल मुंबई कैसे आता था, मुंबई से किससे खरीदकर आरोपित रायपुर तक लाते थे।

पुलिस ने संदिग्ध से की पूछताछ

कोतवाली सीएसपी देवचरण पटेल के मुताबिक सफेद जहर के इस काले धंधे में पकड़े गए लोगों के साथ कई और लोगों के जुड़े होने की बात सामने आई है। जिन लोगों द्वारा ड्रग खरीदने की जानकारी मिली है, वे अपने उपयोग के लिए खरीदते थे या बेचने के लिए, इस बात की पुष्टि होना बाकी है। पुष्टि होते ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में गुरुवार को एक संदिग्ध को थाने बुलाकर पूछताछ की गई है, जल्द ही बड़ा राजफाश होने की संभावना है।

वर्जन

आरोपितों के वाट्सएप चैट से कई अहम जानकारी हाथ लगी है। आरोपितों ने चैट में रूस का माल होने की बात कही है। इस संबंध में एक संदिग्ध से पूछताछ की गई। -देव चरण पटेल, सीएसपी, कोतवाली रायपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close