रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

मौसम में हुए बदलाव के कारण अब फिर से ठिठुरन बढ़ने वाली है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में उत्तर से ठंडी हवा आनी शुरू हो गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इसके चलते अगले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। हालांकि उसके अगले चौबीस घंटों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बदलाव के आसार नहीं हैं। इस दौरान आकाश साफ रहेगा और मौसम भी शुष्क रहेगा। बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को राजधानी रायपुर के न्यूनतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। दिन भर हालांकि आसमान साफ रहा और तेज धूप रही, लेकिन शाम होते-होते ठंडी हवा चलने लगी। विशेषकर बाहरी क्षेत्रों में ठंड का असर ज्यादा ही देखने को मिला।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा छाने के आसार बने हुए हैं। मौसम में होने वाले बदलाव को देखते हुए लोगों को थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए। अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं।

कारोबारियों का कहना है कि इस साल ठंड थोड़ी कम पड़ने की वजह से पिछले साल की अपेक्षा गर्म कपड़ों का कारोबार कमतर ही रहा है। अभी तक की स्थिति में कारोबार में 40 फीसद की गिरावट है। अभी गर्म कपड़ों के कारोबारी आकर्षक आफर दे रहे हैं।

ऐसा रहा न्यूनतम तापमान

रायपुर 17.5 डिग्री सेल्सियस

बिलासपुर 12.8 डिग्री सेल्सियस

पेंड्रा 10.4 डिग्री सेल्सियस

अंबिकापुर 09.5 डिग्री सेल्सियस

जगदलपुर 15.5 डिग्री सेल्सियस

दुर्ग 14.9 डिग्री सेल्सियस

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local