रायपुर। Raipur News : दुर्ग जिला कलेक्टर ने निगम अधिकारियों के साथ शहर में चल रह निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने गौरव पथ मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्यों के संबंध में जानकारी ली और नदी रोड स्थित पुष्पवाटिका का संधारण कार्य जल्द प्रारंभ करने कहा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सफाई को व्यस्थित बनाए रखने के संबंध में भी निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने दुर्ग निगम कार्यालय में निगम आयुक्त सहित अधिकारियों की बैठक ली थी। इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा था कि शहर में चल रहे निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए। उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार लाने भी निर्देशित किया था। इस कड़ी में शुक्रवार को कलेक्टर ने दुर्ग निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन सहित अन्य अधिकारियों के साथ शहर में चल रहे विभिन्न विकास और निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

सिविल लाइन स्थित विज्ञान विकास केंद्र मार्ग पर सड़क किनारे मूर्तियां स्थापित कर सुंदरीकरण कराया जा रहा है। कलेक्टर ने उक्त कार्य के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने गौरव पथ मार्ग की दीवाल पर उकेरी गई विविध कलाकृतियों का फिर से रंग-रोगन कराने कहा। इसके बाद वे शिवनाथ नदी रोड स्थित पुष्पवाटिका पहुंचे। निगम प्रशासन द्वारा पुष्पवाटिका का जीर्णोद्धार कराया जाना है।

कलेक्टर ने पुष्पवाटिका में होने वाले संधारण कार्यों व सुंदरीकरण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि देखरेख व संधारण के अभाव में पुष्पवाटिका की स्थिति खराब हो गई है। यहां लगाए गए रंगीन फव्वारा बंद पड़ा है। बच्चों के मनोरंजन के लिए लगाए गए झूले व बैठक के लिए बनाई गई व्यवस्था भी चौपट हो गई है।

कलेक्टर ने पुष्पवाटिका का संधारण कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ करने निगम अधिकारयों को निर्देशित किया है। इस मौके पर निगम के कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वमी, सह अभियंता जिंतेंद्र समैया, स्वस्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, उद्यान प्रभारी अनिल सिंह और अन्य मौजूद थे।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस