रायपुर। Bageshwar Dham Baba: बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को नागपुर में चुनौती देने वालों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। नागपुर में चुनौती देने वाले अंध मूलन श्रद्धा समिति के श्याम मानव के खिलाफ रायपुर जिला कोर्ट में परिवाद दायर की गई है।

श्याम मानव ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया

परिवाद दायर करने वाले अधिवक्ता विराट वर्मा ने नईदुनिया को बताया कि श्याम मानव के खिलाफ मैंने न्यायाधीश ओपी साहू की कोर्ट में परिवाद दायर किया है। दायर परिवार में कहा गया है कि श्याम मानव ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

इंटरनेट मीडिया पर उनके द्वारा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। भविष्य में इस मामले में कोर्ट से नोटिस जारी की जाएगी। दरअसल नागपुर में बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ने एक कार्यक्रम की थी, जिसमें दिव्य दरबार का भी आयोजन किया गया था। इस दौरान भक्तों का नाम, पता, परेशानी समेत कई चीजों को लेकर जानकारी दी गई थी।ऐसे में अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने की आरोप लगाया था।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी

वहीं मध्‍यप्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस संबंध में छतरपुर के बमीठा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा : पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

इधर, रायपुर के गुढ़ियारी में आयोजित श्रीसीताराम विवाहोत्सव के अंतिम दिन बागेश्वर धाम के महाराज पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथा प्रसंग के दौरान नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर उनकी वीरता को याद किया। श्रद्धालुओं से कहा कि जिस तरह नेताजी ने देश को आजाद कराने के लिए नारा दिया था कि 'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आादी दूंगा उनसे प्रेरणा लेकर मैं आप सभी को यह विश्वास दिलाता हूं कि भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए आप सभी मेरा साथ दें। मैं आपको यह नारा दे रहा हूं- 'तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा। महाराज ने ऐलान किया- हिंदुओं चूड़ी पहनकर घर पर मत बैठना। समय आए तो अपने धर्म की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने से पीछे मत हटना।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close